भारापुर में करियाना दुकान खोल कर्फ्यू का किया उल्लंघन, दुकानदार नामजद

Nawashahar News - कोरोनावायरस फैले न इसलिए पंजाब सरकार ने कर्फ्यू लगाया है मगर कुछ दुकानदार दुकानें खोल कर सरकार के इस सकारात्मक...

Mar 27, 2020, 07:55 AM IST

कोरोनावायरस फैले न इसलिए पंजाब सरकार ने कर्फ्यू लगाया है मगर कुछ दुकानदार दुकानें खोल कर सरकार के इस सकारात्मक कदम में नकारात्मक भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे लोग अपनी और दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। यह कर्फ्यू किसी खास व्यक्ति के लिए नहीं है बल्कि सभी देश वासियों की भलाई के लिए है। इसलिए सभी को अपनी, परिवार व लोगों की सेहत के बारे में सोचते हुए घरों से नहीं निकलना चाहिए।

कर्फ्यू का उल्लंघन कर बलाचौर के गांव भारापुर के एक व्यक्ति ने अपनी करियाना दुकान खोली थी। इसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ केस दर्ज किया। एएसआई जोगिंदर पाल ने बताया कि पुलिस पार्टी टोल प्लाजा करावर के पास मौजूद थी। वहां सूचना मिली कि गांव भारापुर में कुलदीप सिंह ने अपनी करियाना की दुकान बंद ही नहीं की है। वह रोजाना दुकान खोल रहा है और पूरा दिन ग्राहकों को सामान बेच रहा है। लोगों द्वारा समझाने के बावजूद वह दुकान बंद नहीं कर रहा। इसके चलते पुलिस ने छापेमारी की तो दुकान खुली पाई गई। जब दुकानदार से कर्फ्यू में दुकान खोले जाने के बारे में पूछा गया तो वह कोई साफ जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

कर्फ्यू में आदेश के उल्लंघन पर फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बलाचौर | कंडी संघर्ष कमेटी के प्रदेश महासचिव करन सिंह राणा ने बताया कि इलाके की एक फैक्ट्री प्रबंधक लाक डाउन व कर्फ्यू के आदेश का उल्लंघन करते हुए फैक्ट्री को चला रहे थे, जिस कारण क्षेत्र के लोगों व फैक्ट्री वर्करों को कोरोना फैलने का खतरा था। उन्होंने बताया कि संघर्ष कमेटी द्वारा 23 मार्च को इस संबंधी सिविल व पुलिस प्रशासन से शिकायत भी की गई थी। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि फैक्ट्री प्रबंधकों पर कानून का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना