गरीब परिवार के बच्चों के इलाज के लिए सीडब्ल्यूसी खोलेगी चेरिटेबल अकाउंट

News - लालपुर के पाहन टाेला के नाले में बहने वाले डेढ़ वर्ष के मासूम अखिल का जिस प्रकार समय रहते इलाज हुआ, वैसे ही इलाज की...

Jan 16, 2020, 07:51 AM IST
Ranchi News - cwc will open a charitable account for the treatment of children of poor families
लालपुर के पाहन टाेला के नाले में बहने वाले डेढ़ वर्ष के मासूम अखिल का जिस प्रकार समय रहते इलाज हुआ, वैसे ही इलाज की सुविधा अन्य निर्धन परिवार के बच्चों को भी मिलेगी। इसके लिए चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) एक चैरिटेबल अकाउंट खोलेगी। बुधवार को सीडब्ल्यूसी की चेयरमैन रूपा कुमारी, सदस्य तनुश्री सरकार और प्रतिमा तिवारी ने रानी चिल्ड्रन अस्पताल प्रबंधन के साथ इस संबंध में बातचीत की। इसके बाद इस पर सहमति बन गई। अकाउंट का संचालन सीडब्ल्यूसी खुद करेगी।

एक प्रयास...लोग निर्धन परिवार के बच्चों के इलाज के लिए सहयोग करें इसके लिए सीडब्ल्यूसी प्रचार-प्रसार करेगी। दरअसल सीडब्ल्यूसी के पास जो बच्चे थाना या चाइल्ड लाइन के माध्यम से प्रस्तुत होते हैं, नियमानुसार उनके इलाज का ही खर्च देने का प्रावधान है। लेकिन नाले में गिरने और गंदा पानी और कचरा पेट में जाने के कारण मासूम अखिल की नाजुक स्थिति को देखते हुए सीडब्ल्यूसी ने पहल की थी। तब रानी चिल्ड्रन हॉस्पिटल प्रबंधन ने बिना पैसा जमा कराए ही इलाज किया और डिस्चार्ज भी कर दिया। इस घटना के बाद सीडब्ल्यूसी आम लोगों के सहयोग से एक फंड जुटाना चाहती है, ताकि निर्धन परिवार के बच्चों को समय पर इलाज मिले और उनकी जान बचाई जा सके।

पहल...लोग बच्चों के इलाज में सहयोग करें इसके लिए होगा प्रचार-प्रसार

अस्पताल को बकाए बिल का किया गया भुगतान

पीएस से की मुलाकात...अखिल के इलाज में 81,772 खर्च हुए थे। इस बकाये बिल का भुगतान बुधवार को मलयाली एसोसिएशन की ओर से दिए गए 41 हजार रुपए का चेक सौंपकर किया गया। इस दौरान सीडब्ल्यूसी की चेयरमेन और सदस्यों के साथ बच्चे को समय पर अस्पताल पहुंचाने वाले प्रविंदर कौर व अस्पताल के डॉ. राजेश सिन्हा भी मौजूद थे। मालूम हो कि बकाया बिल के भुगतान को लेकर सीडब्ल्यूसी ने राजभवन जाकर राज्यपाल के पीएस जेपी दास से मुलाकात की थी। राज्यपाल की ओर से अकाउंट में आरटीजीएस के माध्यम से जितनी राशि घट रही थी उसका भुगतान करवा दिया गया था। सीडब्ल्यूसी ने राज्यपाल, मलयाली एसोसिएशन को सहयोग राशि देने और हॉस्पिटल को बिना पैसा जमा कराए इलाज कराने के साथ बिल कम कर देने के लिए धन्यवाद दिया।

X
Ranchi News - cwc will open a charitable account for the treatment of children of poor families
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना