साेशल मीडिया प्राेफाइल काे अाधार से जाेड़ने पर फैसला जल्द हो : सुप्रीम काेर्ट

News - सुप्रीम काेर्ट ने शुक्रवार काे कहा कि लाेगाें की साेशल मीडिया प्राेफाइल काे अाधार नंबर के साथ जाेड़ने के मुद्दे...

Sep 14, 2019, 07:30 AM IST
New Delhi News - decision should be made soon on the basis of the basis of the political media profile supreme court
सुप्रीम काेर्ट ने शुक्रवार काे कहा कि लाेगाें की साेशल मीडिया प्राेफाइल काे अाधार नंबर के साथ जाेड़ने के मुद्दे पर जल्द फैसला करना जरूरी है। जस्टिस दीपक गुप्ता अाैर अनिरुद्ध बाेस की बेंच ने कहा, “इस स्तर पर हम नहीं जानते कि इस मुद्दे पर हम फैसला ले सकते हैं या विभिन्न हाई काेर्ट फैसला करेंगे।’ बेंच ने कहा कि वह इस मामले की मेरिट में नहीं जाएगी। सुप्रीम काेर्ट सिर्फ फेसबुक की उस याचिका पर फैसला करेगा, जिसमें मद्रास, बाॅम्बे अाैर मध्यप्रदेश हाई काेर्ट में दायर याचिकाएं सुप्रीम काेर्ट ट्रांसफर करने की मांग की गई है। साॅलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि तीनाें हाई काेर्ट में दायर याचिकाएं सुप्रीम काेर्ट ट्रांसफर करने पर केंद्र सरकार काे काेई अापत्ति नहीं है।

तमिलनाडु ने कहा- साेशल मीडिया हमारे कानून नहीं मानता, अराजकता बढ़ रही

तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार काे सुप्रीम काेर्ट में कहा था कि फेसबुक अाैर अन्य साेशल मीडिया प्लेटफाॅर्म भारतीय कानून नहीं मानते। इसके चलते अराजकता बढ़ती है अाैर अपराध का पता लगाने में दिक्कत हाेती है। सुप्रीम काेर्ट ने 20 अगस्त काे जारी अादेश में मद्रास हाई काेर्ट काे साेशल मीडिया अाधार से जाेड़ने की याचिकाअाें पर सुनवाई जारी रखने की इजाजत देते हुए काेई फैसला लेने से राेक दिया था। राेक हटवाने की मांग करते हुए राज्य सरकार ने कहा कि हाई काेर्ट में सुनवाई अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। लेकिन सुप्रीम काेर्ट के अादेश की वजह से सुनवाई टल गई है।

X
New Delhi News - decision should be made soon on the basis of the basis of the political media profile supreme court
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना