--Advertisement--

रोमांचक मैच में दिल्ली ने राजस्थान को हराया, मुंबई इंडियन्स का हो गया नुकसान

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 9 मैचों में तीन जीत के साथ छठी पोजिशन पर है, टूर्नामेंट में उसे अभी 5 मैच और खेलने हैं।

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 03:54 AM IST
IPL में हुए मैच में दिल्ली डेयरविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन (DLS) से हरा दिया। ये टूर्नामेंट में दिल्ली की तीसरी जीत रही। IPL में हुए मैच में दिल्ली डेयरविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन (DLS) से हरा दिया। ये टूर्नामेंट में दिल्ली की तीसरी जीत रही।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2018 के 32वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन (D/L मैथड) से हरा दिया। बारिश से प्रभावित इस मैच में राजस्थान को जीत के लिए डकवर्थ लुईस मैथड से 12 ओवर में 151 रन का संशोधित टारगेट मिला था। जवाब में वो 146/5 रन ही बना सकी। मैच में दिल्ली की ओर से शानदार बैटिंग करने वाले ऋषभ पंत को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। ऐसा रहा मैच का रोमांच...

- बुधवार रात दिल्ली में खेले गए इस मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस हारकर पहले बॉलिंग को चुना। हालांकि इसके बाद हुई बारिश की वजह से मैच तय वक्त पर शुरू नहीं हुआ और उसे 18-18 ओवर का कर दिया गया।
- दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने पहले खेलते हुए 17.1 ओवरों में 6 विकेट पर 196 रन बनाए। इसके बाद दोबारा बारिश शुरू हो गई और दिल्ली की टीम का यही स्कोर फाइनल मान लिया गया।
- DD की ओर से पृथ्वी शॉ ने 47 (25 बॉल), श्रेयस अय्यर ने 50 (35 बॉल) और ऋषभ पंत ने 69 रन (29 बॉल) की इनिंग खेली।

राजस्थान रॉयल्स को मिला नया टारगेट

- बारिश रुकने के बाद रात 11.30 बजे जब राजस्थान रॉयल्स की टीम बैटिंग करने उतरी, तो उसे 12 ओवर में 151 रन (D/L मैथड) का नया टारगेट दिया गया।
- राजस्थान की ओर से डेसी शॉर्ट ने 44 रन (25 बॉल) और जोस बटलर ने 67 रन (26 बॉल) की इनिंग खेली। इन दो बैट्समैन के अलावा राजस्थान का कोई प्लेयर खास रन नहीं बना सका।
- आखिरी ओवर में जीत के लिए राजस्थान की टीम को 15 रन की जरूरत थी, लेकिन उसके बैट्समैन 10 रन ही बना सके। राजस्थान का आखिरी स्कोर 146/5 (12 ओवर) रन रहा।

राजस्थान की हुई हार, मुंबई का हुआ नुकसान

- इस जीत के साथ ही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पोजिशन से ऊपर उठकर छठी पोजिशन पर पहुंच गई है।
- दिल्ली की टीम के 9 मैचों में तीन जीत के साथ 6 प्वाइंट्स हैं। उधर राजस्थान की टीम 8 मैचों में तीन जीत के साथ टेबल में सातवीं पोजिशन पर है।
- दिल्ली की जीत का सीधा असर मुंबई इंडियन्स पर पड़ा और उसे प्वाइंट्स टेबल में नुकसान उठाना पड़ा है। मुंबई की टीम अब वहां आखिरी पोजिशन पर पहुंच गई है।
- मुंबई के 8 मैचों में दो जीत के साथ 4 प्वाइंट्स हैं। हालांकि अब भी टूर्नामेंट में उसे 6 मैच खेलने हैं, और अपनी पोजिशन सुधारने के लिए सभी मैच जीतने होंगे।

मैच समरीः

दिल्ली डेयरडेविल्स- 196/6 (17.1 ओवर) (शॉ- 47, अय्यर- 50, पंत- 69)
राजस्थान रॉयल्स- 146/5 (12 ओवर) (शॉर्ट- 44, बटलर- 67)
रिजल्ट- दिल्ली ने 4 रन (DLS) से जीता मैच


MoM- ऋषभ पंत (29 बॉल, 69 रन)

आगे की स्लाइड्स में देखें, मैच के फोटोज...

इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल मे छठी पोजिशन पर आ गई है। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल मे छठी पोजिशन पर आ गई है।
दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत के साथ ही मुंबई इंडियन्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पोजिशन पर पहुंच गई है। दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत के साथ ही मुंबई इंडियन्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पोजिशन पर पहुंच गई है।
अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम अबतक दो मैच जीत चुकी है। अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम अबतक दो मैच जीत चुकी है।
X
IPL में हुए मैच में दिल्ली डेयरविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन (DLS) से हरा दिया। ये टूर्नामेंट में दिल्ली की तीसरी जीत रही।IPL में हुए मैच में दिल्ली डेयरविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रन (DLS) से हरा दिया। ये टूर्नामेंट में दिल्ली की तीसरी जीत रही।
इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल मे छठी पोजिशन पर आ गई है।इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल मे छठी पोजिशन पर आ गई है।
दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत के साथ ही मुंबई इंडियन्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पोजिशन पर पहुंच गई है।दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत के साथ ही मुंबई इंडियन्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पोजिशन पर पहुंच गई है।
अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम अबतक दो मैच जीत चुकी है।अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम अबतक दो मैच जीत चुकी है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..