14 दिनों के अंदर गन्ना मूल्य का भुगतान कराने की मांग की

Bettiah Bagha News - किसानों ने अपनी गाढ़ी मिहनत से उपजाए गए गन्ने की जिस फसल की आपूर्ति चीनी मिलों को की है, उसका भुगतान आपूर्ति के 14...

Mar 27, 2020, 06:21 AM IST
Bagha News - demand to pay cane price within 14 days

किसानों ने अपनी गाढ़ी मिहनत से उपजाए गए गन्ने की जिस फसल की आपूर्ति चीनी मिलों को की है, उसका भुगतान आपूर्ति के 14 दिन के अंदर अनिवार्य रूप से कराई जाए। बगहा विधायक राघव शरण पांडेय ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार को पत्र लिखकर यह मांग की है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए देषव्यापी लॉक डाउन से उत्पन्न परिस्थितियों पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए विधायक ने लिखा है कि इस समय किसानों को भुगतान की सख्त जरूरत है। इसको देखते हुए चीनी मिल से 14 दिनों के अंदर बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान सुनिश्चित कराने का आदेश दिया जाय। अगर प्रबंधन को भुगतान में कोई समस्या आती है तो सरकार स्वयं पहल करे, ताकि किसानों का भुगतान समय से हो सके।विधायक ने लिखा है कि ताजा परिस्थितियों में सरकार ने राहत देने के लिए कार्डधारियों को मुफ्त अनाज व 1000 रुपये नगद देने का आदेश देकर राहत पहुंचाने का सराहनीय काम किया है, लेकिन किसानों को राहत देने के लिए उनके गन्ना मूल्य का भुगतान बेहद जरूरी है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि अगर चीनी मिल प्रबंधन को भुगतान में कोई असुविधा हो रही है तो सरकार उसके लिए लोन इत्यादि दिलाने के लिए विचारे कर सकती है। विधायक के इस पत्र पर सरकार गम्भीतापूर्वक बिचार करना चाहिए। विधायक ने बताया कि वे किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान की समस्या विधानसभा में भी गंभीरतापूर्वक उठा चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार इस दिशा में फौरन निर्णय लेगी।

बलराम किसान सेवा केंद्र बखरिया में काउंटरलेस डिलीवरी सेवा शुरू

लालसरैया | गुरुवार को बलिराम किसान सेवा केंद्र बखरिया में उपभोक्ताओं के बीच काउंटर लेस डिलीवरी सेवा का शुभारंभ पंपके निर्देशक अरुण कुमार ने किया । पंप मैनेजर रूपेश कुमार उर्फ बिट्टू ने बताया कि पेट्रोल-डीजल उपभोक्ता काउंटर पर राशि जमा कराकर स्वयं पेट्रोल डीजल ले सकते हैं कोरोना वायरस को देखते हुए विभागीय आदेश का पालन करते हुए मझौलिया में काउंटर लेस डिलीवरी सेवा शुरू किया गया है। किसी भी उपभोक्ता को ब्लैक मेलिंग का शिकार अब नहीं होना पड़ेगा। आधुनिक मशीन से काउंटर लेस डिलीवरी की सुविधा पूरी तरह जारी रहेगा उपभोक्ता को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दिया जाएगा। इस आधुनिक संसाधन पूर्ण रूप से कंप्यूटराइज है बखरिया पंचायत निवासी रामबाबू साह ने इस सुविधा की लाभ लेते हुए अपने बाइक में पहले 200 का पेट्रोल स्वयं लिया। मौके पर मुखिया विजय कुमार साह, मनीष कुमार सिंह आदि थे।

बगहा विधायक का मुख्यमंत्री को पत्र।

X
Bagha News - demand to pay cane price within 14 days

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना