देवघर विधायक की सास की इलाज के दाैरान माैत, लापरवाही का आरोप

Palamu News - देवघर के विधायक नारायण दास की सास 65 वर्षीय आशा देवी की मौत गुरुवार को सदर अस्पताल में इलाज के दाैरान हो गई। सास की...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST
Sadar News - deoghar mla accused of negligence treating mother in law of mother in law

देवघर के विधायक नारायण दास की सास 65 वर्षीय आशा देवी की मौत गुरुवार को सदर अस्पताल में इलाज के दाैरान हो गई। सास की मौत की खबर मिलते ही विधायक नारायण दास कार्यकर्ताओं के साथ सदर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। गुरुवार सुबह लगभग 10 बजे नारायण दास की सास आशा देवी की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया न जा सका। विधायक नारायण दास ने कहा कि उन्होंने सिविल सर्जन से मरीज को बेहतर इलाज की बात की थी, लेकिन उन्हें आईसीयू में न रख कर जनरल वार्ड में रखा गया। वहीं सिविल सर्जन द्वारा उन्हें गलत जानकारी दी गई कि आईसीयू में उनकी सास को रखा गया है। इसके साथ ही मरीज को ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर लगाया गया। उन्होंने पूरी तरह से इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए इसकी जांच कराने की मांग की।

रजिस्टर और बीएसटी सीज कर साथ ले गए एसडीओ


विधायक की शिकायत पर मामले की जांच के लिए पहुंचीं डीसी नैंसी सहाय।

मामले की जांच के लिए मेडिकल बाेर्ड का गठन

उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि मामले की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ विशाल सागर ने कहा कि जिस समय वे लोग अस्पताल पहुंचे, मृतका के बेड के पास ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर लगा था। इसकी जांच की जाएगी। पता लगाया जाएगा कि उसमें पहले से कितना ऑक्सीजन था या पूरी तरह से खाली था। इसके साथ ही रजिस्टर आदि को जांच के लिए सीज किया गया है। अगर कोई भी दोषी पाया जाएगा और यदि इलाज में लापरवाही उजागर होगी, तो दोषियों पर निश्चित ताैर पर कार्रवाई की जाएगी।

मामले की जानकारी मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर, एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव, डीडीसी शैलेंद्र कुमार लाल सहित अन्य अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे। अधिकारियों ने सिविल सर्जन सहित मौके पर मौजूद अन्य डॉक्टरों से पूछताछ कर मामले की जानकारी ली। वहीं कुछ देर बाद उपायुक्त नैंसी सहाय भी सदर अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने भी मृत आशा देवी का इलाज कर रहे डॉक्टर, नर्स सहित अन्य कर्मचारियों से बारी -बारी से पूछताछ की। सिविल सर्जन से पूरे मामले की जानकारी ली। एसडीओ विशाल सागर ने अस्पताल के रजिस्टर एवं बीएचटी आदि की जांच कर दाेनाें काे जांच के लिए सीज कर साथ ले गए।

X
Sadar News - deoghar mla accused of negligence treating mother in law of mother in law

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना