विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में 72 सेक्टर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

News - प्रशिक्षण कोषांग द्वारा आसन्न विधान सभा चुनाव के सफल क्रियान्वयन के लिए प्रतिनियुक्त सेक्टर दंडाधिकारियों का...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
Khuti News - deputation of 72 sector magistrates in the district regarding assembly elections
प्रशिक्षण कोषांग द्वारा आसन्न विधान सभा चुनाव के सफल क्रियान्वयन के लिए प्रतिनियुक्त सेक्टर दंडाधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रणब कुमार पाल ने सेक्टर दंडाधिकारियों को प्रशिक्षण दिये। विदित है कि आसन्न चुनाव के मद्देनजर तमाड़ (अंश): प्रखंड अड़की, तोरपा प्रखंड कर्रा, तोरपा, रनिया तथा खंूटी प्रखंड खंूटी, मुरहू, एवं कर्रा के लिए कुल 72 सेक्टर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने मतदान से पूर्व सेक्टर दंडाधिकारियों को उनके दायित्वों, कार्य क्षेत्र व कार्यप्रणाली से विस्तार से अवगत कराते हुए कहा कि चुनाव के कार्याें के निष्पादन में किसी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं हैं। कहा कि जिला प्रशासन निर्भीक व स्वच्छ मतदान कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होेने मतदाताओ को मतदान के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर मतदान केंद्र का नाम, दीवाल लेखन, भवन की स्थिति, बिजली, पानी (पेयजल), शौचालय, रैम्प, उपस्कर, मार्गीय सुविधा, दूर संचार आदि की संपूर्ण मैपिंग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वलनरेबिलिटी मैंपिंग से संबंधित सभी सात प्रपत्रों को सही तरीके भरने की जानकारी दी गई। सेक्टर दंडाधिकारियों निर्देशित किया गया कि निर्वाचन कार्य की महत्ता को घ्यान में रखते हुए अपने कार्यों के सफल निष्पादन सुनिश्चित करें। अनुमंडल पदाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेटों को अपने कार्यक्षेत्र में सभी वीआईपी मतदाता, दिव्यांग मतदाता, शिफ्टेड वोटर, काम करने के लिए बाहर गये सहित अन्य कोटि के मतदाता को चिन्हित करने का निर्देश दिया। कहा कि 19 व 20 दिसंबर को विशेष शिविर का आयोजन किया जाना हैं। इस दिन डोर टू डोर भ्रमण कर मतदाताओं का सत्यापन किया जाएगा। मौके पर छूट गये नये मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाएंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को ईवीएम के कटैगरी की जानकारी देते हुए उनके संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। मौके पर भूमि सुधार उपसमाहर्ता जीतेंद्र सिंह मुडा, जिला खेल पदाधिकारी प्यारे लाल, कार्यपालक दंडाधिकारी कनक, जिला परियोजना पदाधिकारी विनय कुमार, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी उषा मुंडू, जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी व प्रतिनियुक्त सेक्टर दंडाधिकारी उपस्थित थे।

सेक्टर दंडाधिकारियों को प्रशिक्षण देते अनुमंडल पदाधिकारी।

X
Khuti News - deputation of 72 sector magistrates in the district regarding assembly elections
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना