--Advertisement--

इस मोमेंट ने हैदराबाद के लिए पलटा मैच, बहुत पछताए होंगे राजस्थान के कप्तान

IPL 2018 का पांचवां मैच मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2018, 02:18 PM IST
IPL 2018 में हैदराबाद और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में शिखर धवन ने नॉट आउट 78* रन बनाए। IPL 2018 में हैदराबाद और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में शिखर धवन ने नॉट आउट 78* रन बनाए।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2018 के चौथे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में हैदराबाद की जीत के हीरो रहे शिखर धवन जिन्होंने 57 बॉल पर 77 रनों की नॉटआउट इनिंग खेली। जिसकी बदौलत SRH ने 15.5 ओवर में 1 विकेट पर 127 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच में राजस्थान की टीम हर मामले में हैदराबाद से कमजोर नजर आई। यहां तक कि खुद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक ऐसी गलती कर दी जो टीम को बेहद भारी पड़ गई। रहाणे ने कर दी ये गलती...

- मैच में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अजिंक्य रहाणे ने की। बैटिंग में तो वे कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 13 बॉल पर 13 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं जब हैदराबाद की टीम बैटिंग करने उतरी तो रहाणे से और बड़ी गलती हो गई।
- हैदराबाद की इनिंग के दौरान पहले ही ओवर में ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन को लाइफलाइन मिल गई। दरअसल धवल कुलकर्णी के इस ओवर की आखिरी बॉल धवन के बैट का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में चली गई।
- स्लिप में उस वक्त राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे फील्डिंग कर रहे थे। धवन के बैट से लगी बॉल सीधे उनके हाथ में गई, लेकिन इसके बावजूद रहाणे से कैच छूट गया।

टीम को भारी पड़ी रहाणे की गलती

- रहाणे ने जब वो कैच छोड़ा था उस वक्त तक धवन का खाता भी नहीं खुला था और वे 0 रन पर बैटिंग कर रहे थे। हालांकि लाइफलाइन मिलने के बाद धवन का अंदाज पूरी तरह बदल गया।
- इसके बाद धवन ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 57 बॉल पर 13 चौके और 1 सिक्स की मदद से 78* रन बना डाले। उन्होंने अपनी फिफ्टी सिर्फ 33 बॉल पर पूरी कर ली थी। तब तक वे 9 चौके लगा चुके थे। ये धवन के IPL करियर की 29वीं फिफ्टी रही।
- रहाणे का छोड़ा वो कैच टीम को बहुत भारी पड़ा, राजस्थान की टीम ने वैसे ही कम स्कोर बनाया था ऐसे में पहले ही ओवर में विकेट मिल जाता तो हैदराबाद की टीम प्रेशर में आ जाती और मैच को बचाने की कोशिश की जा सकती थी। लेकिन जीवनदान मिलने के बाद धवन ने मैच ही पलट कर रख दिया।

मैच समरीः

राजस्थान रॉयल्सः 125/9 (20 ओवर)

सनराइजर्स हैदराबादः 127/1 (15.5 ओवर)

आगे की स्लाइड्स में देखें, कैसे हाथ में आकर रहाणे से छूटा वो कैच...

इस मैच में शिखर धवन पहले ही ओवर में आउट हो सकते थे, जब कुलकर्णी की बॉल पर गेंद उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में चली गई। इस मैच में शिखर धवन पहले ही ओवर में आउट हो सकते थे, जब कुलकर्णी की बॉल पर गेंद उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में चली गई।
स्लिप में उस वक्त राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे फील्डिंग कर रहे थे और बॉल सीधे उनके हाथ में गई थी। स्लिप में उस वक्त राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे फील्डिंग कर रहे थे और बॉल सीधे उनके हाथ में गई थी।
रहाणे के हाथ में बॉल गई थी, लेकिन इसके बाद भी वे इस कैच को नहीं पकड़ सके। रहाणे के हाथ में बॉल गई थी, लेकिन इसके बाद भी वे इस कैच को नहीं पकड़ सके।
इस तरह रहाणे के हाथ में आने के बाद भी उनसे कैच छूट गया। इस तरह रहाणे के हाथ में आने के बाद भी उनसे कैच छूट गया।
X
IPL 2018 में हैदराबाद और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में शिखर धवन ने नॉट आउट 78* रन बनाए।IPL 2018 में हैदराबाद और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में शिखर धवन ने नॉट आउट 78* रन बनाए।
इस मैच में शिखर धवन पहले ही ओवर में आउट हो सकते थे, जब कुलकर्णी की बॉल पर गेंद उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में चली गई।इस मैच में शिखर धवन पहले ही ओवर में आउट हो सकते थे, जब कुलकर्णी की बॉल पर गेंद उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में चली गई।
स्लिप में उस वक्त राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे फील्डिंग कर रहे थे और बॉल सीधे उनके हाथ में गई थी।स्लिप में उस वक्त राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे फील्डिंग कर रहे थे और बॉल सीधे उनके हाथ में गई थी।
रहाणे के हाथ में बॉल गई थी, लेकिन इसके बाद भी वे इस कैच को नहीं पकड़ सके।रहाणे के हाथ में बॉल गई थी, लेकिन इसके बाद भी वे इस कैच को नहीं पकड़ सके।
इस तरह रहाणे के हाथ में आने के बाद भी उनसे कैच छूट गया।इस तरह रहाणे के हाथ में आने के बाद भी उनसे कैच छूट गया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..