कम्युनिटी सेंटर में समारोह होने के बाद फैलती है गंदगी

Mohali Bhaskar News - जीरकपुर एमसी ने करोड़ों रुपए लगाकर शहर में कम्युनिटी सेंटर बनाए हैं। शहर में करीब 30 से ज्यादा कम्युनिटी सेंटर हैं,...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:31 AM IST
Zirakpur News - dirt spreads after the ceremony in the community center
जीरकपुर एमसी ने करोड़ों रुपए लगाकर शहर में कम्युनिटी सेंटर बनाए हैं। शहर में करीब 30 से ज्यादा कम्युनिटी सेंटर हैं, लेकिन पब्लिक को इनका कोई फायदा नहीं हो रहा है। मेंटीनेंस न होने की वजह से इनकी हालत बेहद खराब है।

एमसी ने इनके रखरखाव के लिए न तो कर्मचारी रखे हैं और न ही आरडब्ल्यूए को इन्हें हैंडओवर किया गया है। शनिवार को यहां ढकोली की गुलमोहर ट्रेंड अपार्टमेंट के बाहर पार्क में आधे-अधूरे बने कम्युनिटी सेंटर को लेकर यहां के रेजिडेंट्स की मीटिंग हुई। मीटिंग में आधा दर्जन के करीब अपार्टमेंट्स और कॉलोनियों के रेजिडेंट्स ने हिस्सा लिया। यहां के प्रधान केआर शर्मा ने बताया कि यह कम्युनिटी सेंटर अधूरा बना हुआ है। 4 अक्टूबर को इसमें एक शादी समारोह हुआ था। कम्युनिटी सेंेटर में किचन न होने की वजह से केटरर ने सारा खाना पार्क में बनाया। यहीं पानी के टैंकर खड़े किए गए। इससे पार्क को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा। सब्जियों का बचा-खुचा हिस्सा भी यहीं फेंक दिया गया। रेजिडेंट्स ने अब इतने दिनों में इसे साफ किया है। जीरकपुर एमसी ने इसे आधा-अधूरा बनाया है, जिससे यह पब्लिक के किसी काम नहीं आ रहा है। एमसी को कम्युनिटी सेंटर को लेकर पॉलिसी बनानी चाहिए। अगर खुद इनकी मेंेटीनेंस नहीं कर सकती तो इसे आरडब्ल्यूए के हवाले कर देना चाहिए। इसके लिए ढकोली के इस कम्युनिटी सेंटर की मेंटीनेंस के लिए एक कमेटी बनाई गई है, जिसका नाम कम्युनिटी सेंटर वेलफेयर क्लब रखा गया है। यह क्लब इसकी देखरेख करेगा और कम्युनिटी सेंटर के अलावा इस एरिया के डेवलपमेंट के मुद्दों पर भी काम करेगा।

शहर के कई कम्युनिटी सेंटर्स बुरी हालत में हैं। न तो इनकी देखरेख हो रही है और न ही इनका इस्तेमाल पब्लिक कर पा रही है। दो-चार को छोड़कर बाकी पर ताले लटके पड़े हैं। कुछ कम्युनिटी सेंटर्स पर पुलिस स्टेशन और चौकियां बनाई गई हैं। जबकि ये पब्लिक के काम आने चाहिए। इसलिए जीरकपुर नगर परिषद ने जिस मकसद से ये कम्युनिटी सेंटर बनाए थे, वे पब्लिक के काम नहीं आ रहे। ढकोली के आधे-अधूरे कम्युनिटी सेंटर को पूरा बनाने की भी लोगों ने मांग की।

जीरकपुर। ढकोली की गुलमोहर ट्रेंड अपार्टमेंट के रेजिडेंट्स ने कम्युनिटी सेंटर की हालत पर चर्चा करने के लिए मीटिंग की।

लोगों ने पार्षद के खिलाफ जताई नाराजगी

मीटिंग में कुछ लोगों ने पार्षद अजैब सिंह के खिलाफ नाराजगी जताई। लोगों ने कहा कि पार्षद ईद का चांद हो गया है। डेवलपमेंट के जो काम करने के लिए पार्षद को चुना गया था, वह नजर तक नहीं आता है। अजैब सिंह की वजह से आसपास एरिया में माहौल भी बिगड़ा है। यहां कई झुग्गियां पनपी हैं, जिसमें अजैब सिंह का कहीं न कहीं रोल है। डेवलपमेंट के किसी भी काम पर अजैब सिंह की भागीदारी नजर नहीं आ रही है। ऐसे पार्षद का होना या न होना लोगों के लिए बराबर है।

X
Zirakpur News - dirt spreads after the ceremony in the community center
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना