डीएम ने कहा-जरूरी चीजों की जिले में नहीं होने दी जाएगी कोई किल्लत

Khagaria News - लाॅकडाउन के दूसरे दिन खगड़िया जिला बंद नजर आया। जरूरी कामों को छोड़कर लोग बाहर नहीं निकले। दुकानें भी बंद रहीं।...

Mar 27, 2020, 07:32 AM IST
Mansi News - dm said there will be no shortage of essential things in the district

लाॅकडाउन के दूसरे दिन खगड़िया जिला बंद नजर आया। जरूरी कामों को छोड़कर लोग बाहर नहीं निकले। दुकानें भी बंद रहीं। आवाजाही कम देखी गई। कुछ स्थानों पर पुलिस को सख्ती भी दिखानी पड़ी। जिले की हर पंचायतों में एक-एक आइसोलेशन सेंटर अब काम करने लगा है। डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा के कोरोना को हराने के लिए लोग घर में रहें। बेवजह नहीं निकले। उन्होंने कहा कि लोगों को परेशानी नहीं हो इसके लिए जरूरत के सभी दुकानें खोली जा रही है।

हमेशा भीड़ से पटी रहने वाले एमजी रोड, राजेंद्र चौक, मेन रोड, स्टेशन रोड, एसडीओ रोड, कचहरी रोड, गोगरी का जमालपुर बजार, परबत्ता बजार, मानसी बाजार, बेलदौर बाजार, चौथम बाजार, अलौली बाजार में सड़कों पर सन्नाटा दिखा। मन बहलाने के लिए लोग घरों की रेलिंग से बाहर देखते नजर आए। दैनिक भास्कर की टीम गुरुवार को शहर एवं सभी प्रखंडों की पड़ताल करने अलग-अलग पहुंची, तो यह नजारा दिखा।

लॉकडाउन में सख्ती के बीच डीएम आलोक रंजन घोष ने जिलेवासियों से अपील की कि लोग घबराएं नहीं। सामानों के लिए अफरा-तफरी नहीं मचाएं। जरूरी सेवाएं मिलते रहेंगी। जरूरी चीजें बंद से बाहर हैं। सब्जी, फल, राशन, दवा, डेयरी, पेट्रोल, गैस सिलेंडर ये सुविधाएं जारी रहेंगी। स्टॉक खत्म नहीं होने दी जाएगी। बाहर से इन चीजों का स्टॉक मंगाया जा रहा है। आप अपनी सुरक्षा के लिए अगले 19 दिनों तक घर में पूरी तरह से कैद रहें। जरूरी पड़ने पर ही बाहर निकलें।

करीब सुबह 11 बजे शहर का जायजा लेने सड़कों पर सबसे पहले हम एमजी मार्ग गए। वहां सन्नाटा था। कुछ पुलिस जवान जरूर तैनात थे। उन्होंने हमें रोका, लेकिन हमने अपना आई कार्ड दिखाया तो आगे बढ़ने दिया। फिर हम एनएच 31 पहुंचे। यहां भी सन्नाटा था। पुलिस की ऐसी नाकेबंदी मानों परिंदा भी पर न मार सके। कर्फ्यू जैसी हालात। इसके बाद हम सदर अस्पताल पहुंचे। जहां पुलिस जवान व डॉक्टरों की एक टीम को एक पुलिस अधिकारी समझा रहे थे। जहां कभी काफी भीड़ हुआ करती थी उस सदर अस्पताल में चंद मरीज थे। डॉक्टर मास्क में थे। इसके बाद हम राजेन्द्र चौक पहुंचे, जहां एक दवा दुकान पर लंबी कतार लगी थी।

प्रशासन क ी अपील-घबराएं नहीं, भीड़ हो सकती है जानलेवा

दवा दुकान पर सोशल डिस्टेंश का पालन नहीं कर रहे लोग।

X
Mansi News - dm said there will be no shortage of essential things in the district

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना