कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर डरें नहीं, बचाव के लिए हरदम सतर्क रहें : राजू

Hajipur News - पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के नीलो रुकुन्दपुर पंचायत सरकार भवन परिसर में गुरुवार को मुखिया राजू चौधरी की अध्यक्षता...

Mar 27, 2020, 08:36 AM IST
Vaishali News - do not be afraid of corona virus infection always be vigilant for rescue raju

पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के नीलो रुकुन्दपुर पंचायत सरकार भवन परिसर में गुरुवार को मुखिया राजू चौधरी की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई। जिसमें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के तरीकों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में मुखिया ने इस महामारी से बचाव के लिए दूसरे राज्य से आए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच कराने के लिए पंचायत में बनाए गए क्वारेंटाइन केंद्र पर ठहराने में मदद करने की अपील की।

इस मौके पर मौजूद सभी वार्ड मेंबर,पंच सदस्य, आंगनबाड़ी सेविका, विकास मित्र, आशा कार्यकर्ता,जीविका कार्यकर्ता, आवास सहायिका एवं पंचायत कर्मियों से मुखिया राजू चौधरी ने जानकारी दी कि कोरोना वायरस के संक्रमण से डरने की नहीं बल्कि डट कर मुकाबला करने की जरूरत है। सभी को इस जानलेवा संक्रमण से बचाव के लिए हरदम सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने सभी लोगों से अपने अपने वार्ड में बाहर से आने वाले प्रवासियों की सूची उपलब्ध कराने की अपील की। ताकि ताकि उनलोगों के स्वास्थ्य की सही समय से जांच की जा सके।

बैठक में मौजूद लोगों के बीच मुखिया ने मास्क का वितरण किया। बैठक में पंचायत सचिव रामनाथ सिंह, सहयोगी सचिव संजय कुमार सिंह, विकास मित्र अंजना कुमारी, वार्ड सदस्य तेतरी देवी, राकेश कुमार ठाकुर, कलावती देवी, लालदेश्वर पासवान, कंचन कुमारी, उप मुखिया साहेब दास, पंचायत कचहरी सचिव मीरा कुमारी, आंगनबाड़ी सेविका प्रमिला देवी, कुमारी रानी बाला, शिक्षक दिलीप कुमार यादव, संजीव कुमार चौधरी, आशा कार्यकर्ता नीलम चौधरी, भाजपा नेता त्रिभुवन चौधरी, डॉ. राजीव राय, सामाजिक कार्यकर्ता अशोक दास सहित जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

पातेपुर के सभी पंचायतों में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर

पातेपुर | प्रखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए वैशाली डीएम उदिता सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बीडीओ को कई आवश्यक निर्देश दी थी। जिसके बाद प्रखंड क्षेत्र के 32 पंचायत के विभिन्न विद्यालयों में अन्य राज्यों से अपने गांव लौटे प्रवासियों के ठहरने के लिए पंचायतस्तरीय क्वारेंटाइन सेंटर स्थापित किया गया है। जानकारी पातेपुर बीडीओ डॉ. संदीप कुमार दी है। वैशाली डीएम के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिए गए दिशा निर्देश के आलोक में प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए पंचायत स्तर पर कई विद्यालयों में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। निगरानी सह नोडल पदाधिकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं उनके सहयोगी शिक्षकों को बनाया गया है।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों से प्रवासियों की सूची उपलब्ध कराने की अपील की

कोरोनावायरस से बचाव को लेकर पातेपुर के निलो रुकुंदपुर पंचायत के मुखिया व अन्य प्रतिनिधि बैठक करते।

X
Vaishali News - do not be afraid of corona virus infection always be vigilant for rescue raju

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना