घबराएं नहीं, राशन के लिए किसी को नहीं होगी दिक्कत

Gumla News - गुमला| देश में लागू लॉक डाउन की स्थिति के बावजूद पीडीएस दुकान से राशन लेने वाले कार्ड धारियों को सहायता से राशन...

Mar 27, 2020, 06:52 AM IST

गुमला| देश में लागू लॉक डाउन की स्थिति के बावजूद पीडीएस दुकान से राशन लेने वाले कार्ड धारियों को सहायता से राशन उपलब्ध कराने का निर्देश सरकार ने जारी किया है। इसमें विशेष छूट देते हुए सरकार ने कार्ड धारियों से बिना बायोमेट्रिक के भी राशन देने का निर्देश दिया है। किंतु गुमला शहर में ही पीडीएस दुकान के द्वारा इस में लापरवाही बरती जा रही है। गुरुवार को इसका एक नजारा लोहरदगा रोड स्थित शक्ति महिला मंडल द्वारा संचालित पीडीएस दुकान के पास महिलाओं की जुटी भीड़ से दिखाई पड़ी।

कार्ड धारी महिलाओं ने बताया कि वह सुबह 9 बजे से ही राशन लेने की इंतजार में खड़े हैं किंतु 12 बजने के बाद भी राशन दुकानदार राशन का वितरण नहीं कर रहा एवं राशन दुकान भी बंद है। कार्ड धारियों ने बताया कि वह पिछले 1 सप्ताह से राशन के लिए दुकान का चक्कर लगा रहे हैं किंतु उन्हें राशन नहीं मिल रहा है।

ऐसे में जब देश में आपात स्थिति लगी है। सरकारी निर्देश के बाद भी जिला मुख्यालय के पीडीएस दुकानदार कार्ड धारियों को राशन मुहैया नहीं करा रहे हैं। एक कार्ड धारी ने बताया कि पीडीएस दुकानदार दूसरे दुकानदार से राशन वितरण के लिए सलाह लेने गई है इस कारण उन्हें आज भी नहीं लगता है कि राशन प्राप्त हो पाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना