स्वयं की सुरक्षा के साथ रोगी की रक्षा करें डॉक्टर

Jamui News - कोरोना का संक्रमण रोकने को लेकर सदर अस्पताल प्रबंधन द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी को लेकर गुरुवार को डीएम...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST
Jamui News - doctors protect patients with self protection

कोरोना का संक्रमण रोकने को लेकर सदर अस्पताल प्रबंधन द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी को लेकर गुरुवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक डॉ. इनामुल हक मेंगनु के साथ अस्पताल पहुंचे। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन द्वारा बनाए गए सात बेड के आइसोलेशन वार्ड का जायजा लेकर सिविल सर्जन कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी से अब तक किए गए कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मी स्वयं की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए रोगियों की भी रक्षा करें। इसे रोकने के लिए आपसी समन्वय की आवश्यकता है। आप सब बधाई के पात्र हैं जिन्होंने अपने जान को जोखिम में डालकर अस्पताल में दिन-रात सेवा दे रहे हैं।

कानून का पालन करना प्राथमिकता

डीएम ने अस्पताल प्रबंधन द्वारा उपलब्ध संसाधन के आधार पर की गई व्यवस्था पर संतोष भी व्यक्त किया। एसपी ने कहा कि सरकार द्वारा निर्देशित कानून का पालन करना हमसबों की प्राथमिकता है। अस्पताल में काम कर रहे चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी की हर संभव मदद के लिए प्रशासन बिल्कुल तैयार है। इसे लेकर आइसोलेशन वार्ड में एक अवर निरीक्षक के साथ चार सैप जवान को पूर्व में ही प्रतिनियुक्त किया गया है। अधिकारी ने अस्पताल प्रबंधन द्वारा अब तक किए गए कार्यों का लेखा-जोखा कर सरकार के निर्देशों की भी जानकारी ली। मौके पर प्रभारी सिविल सर्जन डा विजयेंद्र सत्यार्थी, सदर अस्पताल उपाधीक्षक डा नौशाद अहमद, चिकित्सक डा मनीषी अनंत के अलावे अस्पताल के वरीय तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

सीएस व चिकित्सकों के साथ बैठक करते डीएम और एसपी।

X
Jamui News - doctors protect patients with self protection

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना