--Advertisement--

फैमिली को साथ लेकर घूमने गया था शख्स, तभी वैन में लग गई आग और अंदर फंस गई उसकी वाइफ और बेटी

मालिक की आवाज सुनकर पालतू डॉगी ने जो किया, उसे जान इमोशनल हो रहे लोग

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 07:50 PM IST

मोफाट. स्कॉटलैंड में जलती हुई वैन में कूदने की वजह से एक पालतू डॉगी की मौत हो गई। डॉगी को लग रहा था कि वैन में उसकी मालकिन और उसकी तीन साल की बच्ची रह गई है, जिसके बाद उनके पास जाने के लिए वो जलती वैन में कूद गया। खास बात ये है कि जिस मालकिन और उसकी बेटी को बचाने वो गया था, वो तो पहले ही वैन से बाहर निकल चुके थे। फैमिली को इस बात का पता थोड़ी देर बाद चला।

अचानक इंजन से निकलने लगा धुआं...

Dog died running back into burning van thinking owner was trapped inside

- ये स्टोरी स्कॉटलैंड में रहने वाले कपल डेन (34) और कारा फरांट की है। नए साल के मौके पर ये कपल एक वैन लेकर अपने चार बच्चों और पालतू डॉगी के साथ स्कॉटलैंड में रोड ट्रिप पर गए थे। इस फैमिली के पास जो डॉगी था वो चिहुआहुआ ब्रीड का था और जिसका नाम उन्होंने कोको रखा था।
- सफर के दौरान जब ये फैमिली ग्लासगो जा रही थी, इसी दौरान रास्ते में एक बड़ा हादसा हो गया। वैन के इंजन से धुआं निकलने लगा और उसमें आग लग गई। इसके बाद डेन ने जलती हुई गाड़ी रोककर जैसे-तैसे अपने तीनों बेटों (3,5,9) को वैन से बाहर निकाल लिया। 
- वैन का दरवाजा अटक जाने की वजह से उसकी वाइफ कारा और तीन साल की बेटी थिया वैन में ही फंस गई। इसी बीच कारा ने वैन की खिड़की से पालतू डॉगी कोको को बाहर फेंक दिया और खुद बेटी को साथ लेकर ड्राइवर के बाजू वाले दरवाजे से बाहर निकल गई।

 

महिला और बच्ची की वजह से कूद गया डॉगी

 

- कोको को इस बात का पता नहीं था कि महिला और उसकी बेटी बाहर निकल चुकी हैं, इसी वजह से वो दौड़ते हुए वापस वैन के पास आया और उनके पास पहुंचने के लिए वैन के अंदर कूद गया। 
- हादसे को याद करते हुए डेन ने बताया कि 'मुझे याद है जब कारा और थिया वैन के अंदर फंस गए थे, तब मुझे लग रहा था कि काफी देर हो चुकी है और अब कुछ नहीं हो पाएगा। उस वक्त मैं काफी डर गया था और चीखते हुए रो रहा था।'
- 'इसी बीच कारा जैसे-तैसे थिया को लेकर बाहर निकल आई। इसके बाद तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था, मुझे लगा हम सब बच गए हैं। उस वक्त कोको पर किसी का ध्यान नहीं था। क्योंकि कारा उसे पहले ही बाहर फेंक चुकी थी।'

Dog died running back into burning van thinking owner was trapped inside

अचानक वैन में हो गया ब्लास्ट

 

- जब हमने मदद के लिए एक अन्य कार को रोका तो हमने देखा कि कोको हमारे साथ नहीं है। तब हमें पता चला कि वो दोबारा गाड़ी में चला गया था। हमने वैन के पास जाने की कोशिश की, लेकिन तब तक उसमें विस्फोट हो गया और कोको उसके अंदर ही था।
- थोड़ी देर बाद जब फायरब्रिगेड की टीम ने आकर वैन की आग बुझाई तो कोको की बॉडी कार के अंदर आगे वाली सीट के नीचे से बरामद हुई। कोको को याद करते हुए इस फैमिली को अब भी रोना आ जाता है।
- डेन और कारा दो साल पहले कोको को लेकर आए थे। कारा का कहना है कि जब मैं कार के अंदर से चीख रही थी, इसी दौरान उसने मेरी आवाज को सुना और वो भी अंदर आ गया। काश उसने मेरी आवाज को ना सुना होता।

 

X
Dog died running back into burning van thinking owner was trapped inside
Dog died running back into burning van thinking owner was trapped inside
Astrology

Recommended