विज्ञापन

कई दिनों से हॉस्पिटल के बाहर बैठा था एक पालतू डॉगी, किसी को समझ नहीं आ रही थी वजह, हफ्ते भर बाद कुछ लोग आए और उसे साथ ले गए

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2019, 04:33 PM IST

फिर सामने आई डॉगी के अपने मालिक से बिछड़ने की ये इमोशनल कहानी

Dog waits outside hospital for over week waiting for his owner
  • comment

सैन सल्वाडोर. अर्जेंटीना में एक पालतू डॉगी कई दिनों से हॉस्पिटल के बाहर ही बैठा था। पहले किसी को इसकी वजह समझ नहीं आई। फिर कुछ दिनों बाद एनिमल प्रोटेक्शन ऑर्गेनाइजेशन के कुछ लोग आए और उसे अपने साथ ले गए। बाद में लोकल मीडिया से पता चला कि डॉगी अपने मालिक की मौत से पहले उससे मिलने हॉस्पिटल आया था। मालिक की मौत के बाद रिश्तेदार उसे साथ ले जाना भूल गए और डॉगी एक हफ्ते तक मालिक के इंतजार में हॉस्पिटल के गेट पर ही बैठा रह गया।

मालिक की मौत से था अनजान
- मामला सैन सल्वाडोर डी जुजुई का है। यहां पाब्लो सोरिया हॉस्पिटल के बाहर टोटो नाम का 6 साल का एक लेब्राडोर पूरे हफ्ते मेन गेट पर बैठा रहा और मालिक का इंतजार करता रहा।
- लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोटो अपने मालिक के साथ रहता था लेकिन मालिक की तबीयत अचानक बिगड़ने पर उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा।
- मालिक को जब पता चला वो अपने जिंदगी के आखिरी दौर में है, तो उसने अपने वफादार टोटो से मिलने की ख्वाहिश जताई। रिश्तेदार डॉगी को लेकर अस्पताल पहुंचे।
- हालांकि, मालिक की मौत के बाद रिश्तेदार टोटो को वापस ले जाना भूल गए। वहीं डॉगी अपने मालिक के इंतजार में हॉस्पिटल के बाहर ही बैठ गया।

नए मालिक की तलाश
- टोटो को वहां से रेस्क्यू करने बाद अब वो लोकल एनिमल प्रोटेक्शन ऑर्गेनाइजेशन की कस्टडी में है। ऑर्गेनाइजेशन के मेंबर ने बताया कि वो टोटो के लिए नए मालिक की तलाश कर रहे हैं।
- उसने बताया कि टोटो को जो भी व्यक्ति गोद लेगा, उसे अपने घर के दरवाजे बंद रखने होंगे क्योंकि डर है कि कहीं फिर न टोटो अपने पुराने मालिक की तलाश में हॉस्पिटल भागकर पहुंच जाए।
- फिलहाल टोटो का इलाज चल रहा है और वेटनरी डॉक्टर्स को उसे एक पंजे की सर्जरी करनी है। लोकल मीडिया के मुताबिक, टोटो बहुत अनुशासन में रहता है और उसका बर्ताव बहुत बढ़िया है।
- मालिक के साथ टोटो की देखरेख करने वाले आस-पास के लोगों का कहना है कि उसे अब भी ऐसा ही लगता है कि उसका ओनर वापस आएगा और उसे अपने साथ घर ले जाएगा।

X
Dog waits outside hospital for over week waiting for his owner
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन