जोखिम में ये कर रहे काम ताकि आप घर पर रह सकें

Patiala News - कोरोना को लेकर संक्रमण का खतरा चारों तरफ है। बावजूद पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, सफाईकर्मी और अन्य महकमों के कर्मचारी...

Mar 27, 2020, 07:16 AM IST

कोरोना को लेकर संक्रमण का खतरा चारों तरफ है। बावजूद पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, सफाईकर्मी और अन्य महकमों के कर्मचारी अपना कर्तव्य निभाने में डटे हैं। वे इसलिए जोखिम उठा रहे हैं ताकि नागरिक घरों में रहकर इस महामारी से परिवार को सुरक्षित रख सकें।

आपके घर का सीवर जाम न हो, इसलिए यह सीवरमैन गुरजंट सिंह कर्फ्यू के बावजूद सीवर लाइन में घुसकर खुद सीवर लाइन साफ कर रहे हैं। जब आप वायरस से बचाव को लेकर अपना पूरा शरीर ढककर घर पर बैठे हैं तो ये लोग आपके लिए नंगे बदन सीवरलाइन में उतर रहे हैं। संक्रमण को रोकने के लिए सफाई सबसे जरूरी है कोरोना वायरस के खतरे को दूर रखने के लिए सफाई कर्मी भी जुटे हुए हैं। जब पूरा शहर सोता है ये सड़कों पर पहुंचकर सफाई शुरू कर देते हैं कचरा कलेक्शन कर अन्य विषाणु जनित बीमारियों को भी दूर कर रहे हैं।

12 घंटे घर से बाहर ड्यूटी...संक्रमण से सुरक्षा में सबसे अहम भूमिका पुलिस निभा रही है। जिले की सीमा से लेकर गली-मोहल्लों तक पुलिस सेवा कर रही है। पुलिस के ड्यूटी पर होने से लोगों में लॉकडाउन का पालन करने का डर भी है।

घर-घर पहुंचा रहे खबरें...संक्रमण के दौर में लोगों तक देश दुनिया की खबर पहुंचाने के लिए अखबार वितरक सुबह 4 बजे से अपनी सेवाएं देने रोज की तरह घर से निकल रहे हैं। हॉकर प्रवीण ने बताया वे मॉस्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल कर ड्यूटी पूरी कर रहे हैं।

घर घर पहुंचा रहे सिलेंडर

हीरा लाल कर्फ्यू के दौरान शहर में घर घर जाकर एलपीजी सिलेंडर सप्लाई कर रहे हैं ताकि आपको किसी भी सूरत में इस माहौल में घर से बाहर न आना पड़े। कहते हैं कि उनके घर वाले भी बाहर निकलने से रोकते हैं, लेकिन वो अपना कर्तव्य ईमानदारी से पूरा कर रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना