गोपालगंज के दवा दुकानदार से होगी पूछताछ, हो सकता है लाइसेंस कैंसिल

Gopalganj News - चार लाख के कोडीन युक्त प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद होने के मामले में पुलिस और ड्रग डिपार्टमेंट की टीम की जांच आगे बढ़...

Mar 26, 2020, 07:06 AM IST

चार लाख के कोडीन युक्त प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद होने के मामले में पुलिस और ड्रग डिपार्टमेंट की टीम की जांच आगे बढ़ गई है। बुधवार को ड्रग डिपार्टमेंट और पुलिस की टीम ने मामले में कई लोगों से पूछताछ की। गिरफ्तार खलासी शमशाद ने बताया कि वह गोपालगंज के वार्ड नंबर 19 के श्याम रोड के इंडियन ट्रेडर से कफ सिरप लिया था। उसने पुलिस से कहा कि इंडियन ट्रेडर ने ही कफ सिरप पटना में किसी काे देने बोला था। उसका आदमी बस स्टैंड आकर माल ले लेता। ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने गोपालगंज के असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर को जानकारी दे दी है। अब मामले में गोपालगंज की ड्रग डिपार्टमेंट की टीम भी जांच शुरू कर दी है। सीनियर ड्रग इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने कहा कि जांच में अगर इंडियन ट्रेडर दोषी पाया जाता है तो उसका लाइसेंस कैंसिल किया जा सकता है। इधर बुधवार काे गोविंद मित्रा रोड के दवा दुकानदार से भी ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने पूछताछ किया। चार लाख के कफ सिरप के साथ गिरफ्तार खलासी के पास से पुलिस ने एक बिल भी बरामद किया था जो पटनदेवी फार्मा के नाम से था। हालांकि पूछताछ में पटनदेवी फार्मा के मालिक ने कहा कि उसने किसी से इस तरह का कोई कफ सिरप नहीं मंगवाया है। पटनदेवी फार्मा मामले में दोषी है कि नहीं इसकी जांच की जा रही है।

पटना पहुंचा है कफ सिरप

यह बात सामने आई है कि गोरखपुर और नेपाल के रास्ते बिहार में काेडीन युक्त प्रतिबंधित कफ सिरप पहुंचता है। पिछले साल ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर से साढ़े छह लाख का कफ सिरप बरामद किया था। तब भी यही बात सामने आई थी। एक ड्रग अधिकारी ने बताया कि बिहार में किसी स्टॉकिस्ट को एक बार में मात्र एक हजार कफ सिरप ही दिया जा सकता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना