डीएसडब्ल्यूअाे ने सेक्टर-15 गर्ल्स स्कूल में चलाया जागरुकता अभियान

Panchkula Bhaskar News - अल्कोहलिक्स अनाॅनिमस संस्था और समाज कल्याण विभाग लगाएगा जागरूकता कैंप जिला समाज कल्याण अधिकारी डाॅ. विशाल...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST
Panchkula News - dsw conducts awareness campaign in sector 15 girls school
{अल्कोहलिक्स अनाॅनिमस संस्था और समाज कल्याण विभाग लगाएगा जागरूकता कैंप

जिला समाज कल्याण अधिकारी डाॅ. विशाल सैनी ने सेक्टर-15 के गर्ल्स स्कूल में नशा मुक्ति जागरूकता अभियान का अायाेजन किया। जिसमें नशे के कुप्रभाव के बारे में सभी स्टूडेंट्स को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि युवा देश का भविष्य है, युवाओं की ताकत अाैर दिमाग का जिले व प्रदेश के विकास में योगदान होना चाहिए। उन्होंने बताया कि नशे से लाखों घर बर्बाद हुए हैं। समाज को नशे की लत से बचाने के लिए प्रशासन और सरकार ने कई जागरूकता अभियान चला कर नशे से होने वाली हानियों के बारे में लोगों को जागरूक किया है। इसके साथ-साथ जिले में काम कर रही संस्था अल्कोहलिक्स अनाॅनिमस की भी उन्होंने जानकारी दी गई।

जिला समाज कल्याण अधिकारी डाॅ. विशाल सैनी ने बताया कि जो लोग नशे की लत से ग्रस्त है उन लोगो के लिए अल्कोहलिक्स अनाॅनिमस संस्था और समाज कल्याण विभाग जागरूकता अभियान चलाएगा।

अल्कोहलिक्स अनाॅनिमस ऐसी संस्था है जिसमें नशा करने वाले महिला व पुरूष शामिल है, ये महिला व पुरूष नशे को छोड़कर अपने अनुभव, शक्ति और आशा बांटते है किन हालात में उन्होंने नशा शुरू किया और कैसे नशे से छुटकारा पाया और युवाओं को नशा छोडने के लिए अपना उदाहरण पेश करते है। यह संस्था नशा करने वाले से नशा छुड़वाने के लिए निशुल्क कार्य करती हैं। इस प्रक्रिया में जिले के सभी स्कूल और काॅलेज को कवर किया जाएगा। हमारा उद्देश्य है कि जिले का हर युवा नशा मुक्त हो। नशा समाज ही नहीं बल्कि युवाओं की सोचने-समझने की शक्ति को भी खत्म कर देता है और नशा करने वाले को अच्छे और बुरे की समीक्षा नहीं कर पाता।

प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को जागरूक करते संस्था के सदस्य।

X
Panchkula News - dsw conducts awareness campaign in sector 15 girls school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना