मक्खियों के प्रकोप से लोगों को सताने लगा अब काेरोना का डर

Panchkula Bhaskar News - पोल्ट्री फार्मर मक्खियों की रोकथाम के बजाय मुर्गी फीड के इंतजाम में लगे...मक्खियों की समस्या बेहद गंभीर हो चुकी...

Mar 27, 2020, 07:31 AM IST
पोल्ट्री फार्मर मक्खियों की रोकथाम के बजाय मुर्गी फीड के इंतजाम में लगे...मक्खियों की समस्या बेहद गंभीर हो चुकी है और लोगों में इस बात को लेकर हडक़ंप मचा हुआ है कि यदि मक्खियों की समस्या ग्रामीण क्षेत्र में फैल गई तो फिर इसके गंभीर परिणाम हो सकते है। हालात ऐसे है कि फिलहाल पोल्ट्री फार्मर मक्खियों की रोकथाम करने की बजाए मुर्गियों की फीड का इंतजाम करने पर लगे है। दूसरी तरफ लॉकडाउन के बाद पोल्ट्री फार्म पर विरोध जताने के लिए भी लोग नही जा सकते। ऐसे में प्रशासन को सख्ती बरतनी चाहिए।


बुधवार को बिग बॉस अमिताभ बच्चन के ट्वीट के बाद रायपुररानी और बरवाला क्षेत्र के लोगों में हडक़ंप मचा हुआ है। क्योंकि रायपुररानी-बरवाला में इन दिनों मक्खियों का प्रकोप छाया हुआ है और ऐसे में जब अमिताभ बच्चन ने मक्खियों के कारण भी कोरोना फैलने की बात कहीं तो फिर मानों रायपुररानी-बरवाला क्षेत्रवासियों पर तो पहाड़ सा टूट गया हो। कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने भी मक्खियों की समस्या पर बोलते हुए कहा कि प्रशासन रायपुररानी-बरवाला क्षेत्र में जितने भी पोल्ट्री फार्म है। उन्हें जल्द से जल्द सैनेटाइज करें और गांवों को भी अच्छे से सैनेटाइज किया जाए।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले सप्ताह से मक्खियों की समस्या बढ़ गई है। जिसके चलते घर पर बैठना मुश्किल हो गया है। अब अमिताभ बच्चन ने भी मक्खियों के कारण कोरोना फैलने की बात कहीं और इस पर प्रधानमंत्री का भी टवीट आया है तो फिर ऐसे में किसी प्रकार की कोताही नही बरतनी चाहिए। यदि ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना फैल गया तो फिर मक्खियों की भरमार के चलते सामाजिक दूरी बनाने से भी काम नही चलेगा। चूकि मक्खियों का एक घर से दूसरे घर तक फैलना तो आम बात है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना