रामकृष्ण मठ में पहली बार दुर्गा पूजा उत्सव रद्द

Purnia News - हर वर्ष धूमधाम से मनाया जाने वाले बासंती दुर्गापूजा इस बार नहीं मनाया जाएगा। यह निर्णय रामकृष्ण मठ की ओर से लिया...

Mar 27, 2020, 08:11 AM IST

हर वर्ष धूमधाम से मनाया जाने वाले बासंती दुर्गापूजा इस बार नहीं मनाया जाएगा। यह निर्णय रामकृष्ण मठ की ओर से लिया गया। उक्त जानकारी मठ के अध्यक्ष स्वामी शशांकानंद ने दी। उन्होंने बताया कि बहुत ही दु:ख के साथ कहना पड़ रहा है कि इस बार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखकर दुर्गापूजा उत्सव को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि स्थिति जिस प्रकार गंभीर होती प्रतीत हो रही है। उस हिसाब से आंतरिक रूप से भी पूजा करना मुश्किल हो चुका है। हमने सोंचा था कि माता की पूजा की जाएगी और मेला नहीं लगने दिया जाएगा। साथ ही माता के दर्शन के लिए एक-दो से ज्यादा लोगों को दर्शने के लिए मंदिर में प्रवेश वर्जित रहेगा। किंतु इस भयानक और विषम परिस्थिति में सामाजिक हित के लिए इस महापूजा को रद्द करना पड़ रहा है।

मठ बने इस स्थान पर पिछले 92 वर्षों से लगातार ही बासंती दुर्गापूजा मनाया जाता रहा है, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे से अपने समाज को बचाने की जिम्मेवारी हम सबों की है। यही कारण है कि 30 मार्च 2020 से होने वाले इस बासंती दुर्गापूजा नहीं मनाया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना