पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बारां, भरतपुर में रातभर से रुक-रुक कर हो रही है बरसात, पूर्वी राजस्थान में भारी वर्षा की चेतावनी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर।     राजस्थान में मानसून एक बार फिर सक्रिय है। भरतपुर में बीती रात से सुबह आठ बजे तक 1.8 मिमी तो बारां शहर में 1.68 इंच बरसात हुई है। भरतपुर शहर में यह तीसरी बार है जब अच्छी बरसात हुई है। मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के कुछ शहरों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पूर्वी राजस्थान में सोमवार शाम से बरसात का दौर शुरू हुआ था। जयपुर में बुधवार सुबह रिमझिम बरसात हुई तो बारां व भरतपुर में बीती रात से ही अच्छी बरसात का दौर जारी है। बरसात पूर्वी राजस्थान में ही है जबकि पश्चिमी राजस्थान में पिछले 13 दिनों से इसका इंतजार जारी है।

करौली के सपोटरा, दौसा तथा जिले के बांदीकुई और आस-पास के क्षेत्रों में रिमझिम बरसात हुई। यहां घने बादल छाए रहे, लेकिन बूंदाबांदी ही हुई।

 

यहां हो सकती है भारी बरसात

- मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, राजसमंद व उदयपुर में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। भारी बरसात का दौर यहां अगले 48 घंटों तक जारी रह सकता है।      
- राजस्थान में अब तक 290.47 मिमी बारिश हो चुकी है जो औसत 297.12 मिमी से 7.5 प्रतिशत कम है। तीन जिलों बाड़मेर, जालौर, सिरोही में सूखे की स्थिति है।  

 

पिछले 24 घंटों में यहां बरसे मेघ

स्थान  बरसात  
भरतपुर   32 मिमी
कुम्हेर   06 मिमी
बयाना   06 मिमी
भुसावर   
 
02 मिमी
रूपवास   08 मिमी
वैर   22 मिमी
बारां शहर  42.0
बारां तहसील  37.0
अटरू  25.0
छबड़ा  23.0
मांगरोल  2.0
अंता  31.0
किशनगंज  14.0
गोपालपुरा  7.0
   
   
   
   

 

कंटेंट इनपुट : आदर्श मधुकर, आदित्य शर्मा

खबरें और भी हैं...