--Advertisement--

घर में नारियल और अशोक के पत्तों से दूर की जा सकती है बुरी नजर

घर में माहौल बोझिल या नेगेटिव लगता है। या तो घर में सदस्यों का स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है या वो बीमार रहते हैं।

Danik Bhaskar | May 11, 2018, 09:12 PM IST

रिलिजन डेस्क. अक्सर घर में हमें माहौल बोझिल या नेगेटिव लगता है। या तो घर में सदस्यों का स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है या वो बीमार रहने लगते हैं। इसका मुख्य कारण है घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी। ये घर के आसपास की गंदगी या नियमित पूजा पाठ के अभाव में हो जाती है। लोग घर की सफाई को लेकर सतर्क नहीं रहते हैं ऐसे में घर में नेगेटिव एनर्जी हावी हो जाती है, जिसे कई लोग बुरी नजर भी कहते हैं।

घर में अगर आपको ऐसा माहौल लग रहा है तो इसका आसान उपाय संभव है। हमारे ग्रंथों में छोटे-छोटे उपाय दिए गए हैं जिनसे हम अपने घर की नेगेटिव एनर्जी दूर कर सकते हैं। इसके लिए किसी बड़े पूजन-पाठ या कर्म कांड की जरूरत नहीं है। बहुत छोटी-छोटी चीजों से घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर किया जा सकता है। ये उपाय बहुत लंबे या रोज किए जाने वाले नहीं है। इन्हें 7 से 10 दिन में एक बार करना होता है।

ये तीन उपाय करें

1 - घर में अशोक के पेड़ के सात पत्ते लाएं और इन्हें धोकर घर के मंदिर में रख दें। जब ये सूख जाएं तो इन्हें बदल दें। इस पेड़ का नाम ही अशोक इसलिए है क्योंकि ये शोक यानी तकलीफों को दूर करता है।

2 - घर में एक नारियल लाएं, उसे हाथ में लेकर पूरे घर में घुमें फिर घर के मंदिर में रख दें। अगली सुबह उस नारियल को किसी तालाब या नदी में बहा दें। बहाने के बाद मुड़ कर पीछे ना देखें।

3 - घर में सप्ताह में एक दिन पोंछा लगाएं, पानी में नमक मिलाकर लगाएं। गुरुवार को पोंछा ना लगाएं।

Related Stories