युवाओं को अवेयर करने के लिए इको फेस्ट 2019 आयोजित

Panchkula Bhaskar News - दिल्ली में बीते दिनों फैली स्मोग ने सभी को एन्वायर्नमेंट को स्वच्छ रखने के बारे में सोचने के लिए मजबूर किया है।...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:35 AM IST
Panchkula News - eco fest 2019 organized to alert youth
दिल्ली में बीते दिनों फैली स्मोग ने सभी को एन्वायर्नमेंट को स्वच्छ रखने के बारे में सोचने के लिए मजबूर किया है। भवन विद्यालय, सेक्टर 15 ने एन्वायर्नमेंट के बारे में यंग माइंड्स और युवाओं को अवेयर करने के लिए इको फेस्ट-2019 का आयोजन किया। स्कूल के संस्थापक चेयरमैन रिटायर चीफ सेक्रेटरी, हरियाणा कुलवंत सिंह ने ईको फेस्ट के मास्कट का उद्घाटन किया। भंवरा यानि बम्बल बी को इसका मास्कट बनाया गया है। हरियाणा की चीफ सेक्रेटरी केशनी आनंद अरोड़ा की तरफ से भी फेस्ट की सफलता के लिए अपना संदेश भेजा गया।

ईको फेस्ट-2019 में ट्राइसिटी से विजिटर्स ने हिस्सा लिया। विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों ने भी इसमें विजिट किया। इसमें स्टूडेंट्स और टीचर्स की तरफ से वेस्ट उत्पादों से तैयार किए गए प्रॉडक्ट्स रखे गए थे। इस दौरान साइंस एग्जिबिशन, ऑर्गेनिक फार्मिंग का डिस्प्ले, नुक्कड़ नाटक, हर्बल मैजिक जैसी कई गतिविधियों का आयोजन हुआ। स्कूल स्टूडेंट्स की तरफ से विजिटर्स को तीन मूवी दिखाई गई। स्टूडेंट्स ने आत्मविश्वास से तैयार किए गए मॉडल्स दिखाने के साथ इनके पीछे छिपी साइंस को भी विस्तार से बताया। स्टूडेंट्स ने डिस्कशन के जरिये इको सिस्टम की प्रोटेक्शन, थियेटर वर्कस, इंटरेक्टिव एक्सप्लोरेशन सहित आउटडोर एक्सपीरियसं आदि से काफी कुछ नया सीखा। फेस्टिवल के जरिये साइंस को लेबोरेटरी से बाहर गलियों, पार्क, म्यूजियम, गैलरी में ले जाने के प्रयास हुए।

X
Panchkula News - eco fest 2019 organized to alert youth
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना