विज्ञापन

अगर घर में दिखने लगे ये संकेत तो समझ लें परिवार में शुरू हो गया है किसी के लिए बुरा समय

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2018, 05:10 PM IST

जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ होता है, उन्हें जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

शनि, effects of shani, shani in kundli, jyotish ke upay, shani ke upay
  • comment

रिलिजन डेस्क। ज्योतिष में कुल 9 ग्रह बताए गए हैं और इन सभी 9 ग्रहों का अलग-अलग असर होता है। ये नौ ग्रह हैं सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि और राहु-केतु। इनमें शनि की स्थिति काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि शनि न्यायाधीश है और हमारे कर्मों का फल प्रदान करता है। इसी कारण इसे क्रूर ग्रह माना जाता है। जिस व्यक्ति ने जैसे कर्म किए हैं, ठीक वैसे ही फल शनि देता है। शनि 18 अप्रैल को धनु राशि में वक्री हो गया है। इस कारण कुछ राशियों पर शनि का अशुभ असर होने वाला है। जिन लोगों को शनि की वजह से बुरे समय का सामना करना पड़ सकता है, उनके घर में कुछ अशुभ संकेत दिख सकते हैं। बिना कुंडली दिखाए घर के इन संकेतों से समझ सकते हैं कि परिवार में किसी के लिए शनि अशुभ हो गया है। यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर के अनुसार ये संकेत कौन-कौन से हैं...

बार-बार जूते-चप्पल टूटना या गुम होना

अगर हमारे घर में किसी सदस्य के जूते-चप्पल बार-बार टूटने लगे या गुम हो जाए तो समझ लेना चाहिए कि उस सदस्य पर शनि का असर अशुभ हो गया है।

किसी गरीब व्यक्ति की वजह से हो जाए नुकसान

शनि गरीब लोगों का प्रतिनिधित्व करता है। अगर किसी गरीब व्यक्ति की वजह से परिवार में किसी का नुकसान हो जाए तो समझ लें कि उसकी कुंडली में शनि अशुभ हो गया है। ऐसी स्थिति में उस गरीब व्यक्ति पर क्रोध न करें, अन्यथा परेशानियां और ज्यादा बढ़ सकती हैं।

घर में दिखने लगे बहुत ज्यादा मकड़ियां

अगर घर में पूरी साफ-सफाई करने के बाद भी बहुत ज्यादा मकड़ियां दिखने लगे तो समझ लें ये भी अशुभ शनि का ही संकेत है। अशुभ शनि के कारण घर के आसपास साफ-सफाई का अभाव दिखता है।

पिता से वाद-विवाद होना

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि अशुभ है तो उस व्यक्ति का अपने पिता से बार-बार वाद-विवाद होता है।

कर सकते हैं ये उपाय

अगर घर में ऐसे संकेत दिख रहे हैं तो हर शनिवार तेल का दान करना चाहिए। रोज सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। किसी गरीब व्यक्ति को छाते का दान करें।

X
शनि, effects of shani, shani in kundli, jyotish ke upay, shani ke upay
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें