बिजली डिपार्टमेंट का कारनामा-खुद कनेक्शन काटा, फिर बनाता रहा बिल

Panchkula Bhaskar News - बिजली सप्लाई को बेहतर करने के नाम पर शहर में बार-बार कट लगाने वाले यूएचबीवीएन का एक बड़ा करनामा सामने आया है।...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:36 AM IST
Panchkula News - electricity department39s exploits connection disconnected making bill again
बिजली सप्लाई को बेहतर करने के नाम पर शहर में बार-बार कट लगाने वाले यूएचबीवीएन का एक बड़ा करनामा सामने आया है। जिसमें एक प्लांट की बिजली सप्लाई 8 साल पहले खुद बंद करने के बाद भी 6 लाख 17 हजार रुपए का बिल बना दिया गया। चौकाने वाली बात यह है, कि बोर्ड़ की ही एक टीम ने इस प्लांट के कनेक्शन को काटा था, लेकिन इसे रिकॉर्ड़ में नहीं दिखाया गया। लिहाजा वर्ष 2012 से लेकर वर्ष 2019 तक बिजली बोर्ड़ के रिकॉर्ड़ में बिल बनता रहा। मजे की बात यह है, कि 6 लाख 17 हजार रुपए के इस बिल को बिना किसी मीटर चैकिंग, रीडिंग के ही बना दिया गया। जिसके बाद अब प्लांट को दोबारा चलाने, जब बिजली कनेक्शन मांगा तो नाजायज 6 लाख 17 हजार रुपयों के बिल को भरने का दबाव बनाया जा रहा है। सेक्टर 8 में रहने वाले दीनेश साहनी ने बताया कि उनका यहां चंडीमंदिर के साथ लगते बुर्ज कोटिया एरिया में स्क्रीनिंग प्लांट और स्टोन क्रैशर था। वर्ष 2012 में काम ज्यादा नहीं रहा था और इसी दौरान यमुनानगर से आई एक एचएनपी की टीम ने इस प्लांट में कुछ कमियों को पाया था।

अपने ही रिकॉर्ड़ के लिए अलॉटी कर रहे परेशान

8 साल से प्लांट में बिजली ही नहीं आई...वर्ष 2012 मंे यमुनानगर से आई एचएनपी की टीम ने कमियों को पाया और इस प्लांट की बिजली को बंद कर दिया था। यहां से कनेक्शन को ही काट दिया गया था। जिसके बाद प्लांट बंद हो गया और वर्ष 2012 से लेकर अभी तक वर्ष 2019 तक इस प्लांट में बिजली कनेक्शन नहीं हैं। यमुनानगर से मॉनीटर होने वाली ये टीम ही सभी स्टोन क्रैशरों, मिक्सिंग प्लांट, क्रैशरों की चैकिंग करती है। उसके बाद रिपोर्ट को एरिया के बिजली बोर्ड़ ऑफिस में भेज दिया जाता है।

अब दोबारा कनेक्शन मांगा, तो बोले बिल चुकाओ... दिनेश साहनी ने बताया कि अब प्लांट को दोबारा शुरू करना है, ऐसे में सबसे पहले यहां इंडस्ट्रियल एरिया में बिजली बोर्ड़ के आॅफिस में गए। यहां पहुंचने पर पता चला कि इस प्लांट का 6 लाख 17 हजार रुपए बकाया बिल है। जब पूछा, कब से कब तक, कैसे तो सामने आया, कि वर्ष 2012 से लेकर वर्ष 2018 तक कोई भी बिल नहीं भरा गया है। यहां बिजली सप्लाई जा रही है। लेकिन साहनी ने बताया कि यहां से तो कनेक्शन ही कटा हुआ है, तो ऐसे में बिजली कैसे आ सकती है।

रिकॉर्ड गायब...दिनेश साहनी ने बताया कि पिछले कई सप्ताह तक यहां बिजली बोर्ड़ में चक्कर लगा रहा हूं। यहां रिकॉर्ड ही नहीं मिल रहा था, उसके बाद मुझे अंबाला एसई ऑफिस से रिकॉर्ड लेकर आने के लिए कहा गया। मै खुद जाकर रिकॉर्ड लेकर आया। उसके बाद भी यहां काम करने में आनाकानी की जा रही है। यहां मैने देखा है, कि एरिया के एसडीओ तो ठीक है, लेकिन उनके नीचे का स्टॉफ को सुनता ही नहीं हैं। उन्हें कुछ भी बताया जाए, रिकॉर्ड दिखाया जाए, उसके बाद भी फैक्ट्स पर गौर नहीं करते हैं। लोगों की प्रॅाब्लम्स को सॉल्व करने की बजाय, उन्हें परेशान करते हैं।

X
Panchkula News - electricity department39s exploits connection disconnected making bill again
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना