Hindi News »Business» Elon Musk Pedo Guy Comment May Have Knocked 2 Billion Dollar Off Tesla Market Value

एलन मस्क के बयानों का असर: इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला का शेयर 3% गिरा, 14 हजार करोड़ रु का नुकसान

निवेशकों का कहना है कि कारोबार से मस्क का ध्यान भटक रहा है

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 17, 2018, 02:04 PM IST

एलन मस्क के बयानों का असर: इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला का शेयर 3% गिरा, 14 हजार करोड़ रु का नुकसान

- सोमवार को टेस्ला का शेयर 310.10 डॉलर पर बंद हुआ

- कंपनी की मार्केट वैल्यू घटकर 52.04 अरब डॉलर पर आ गई

लॉस एंजिलिस. इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला का शेयर सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार में 2.75% टूट गया। इस गिरावट से कंपनी का मार्केट कैप 14 हजार करोड़ रुपए (2 अरब डॉलर घटकर) 3.55 लाख करोड़ रुपए (52.04 अरब डॉलर) रह गया। कंपनी के सीईओ एलन मस्क के हाल ही में दिए बयानों को इस नुकसान की वजह माना जा रहा है। रॉयटर्स ने विश्लेषकों और निवेशकों के हवाले से बताया कि मस्क थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों को निकालने के मुद्दे पर फिजूल की बयानबाजी में फंस रहे हैं। इस वजह से टेस्ला के प्रमुख कारोबार और इलेक्ट्रिक कारों के उत्पादन से उनका ध्यान भटक रहा है।


कानूनी मुश्किल में पड़ सकते हैं मस्क : थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों का रेस्क्यू करने वाली टीम में शामिल ब्रिटिश गोताखोर वर्नोन अनस्वोर्थ के खिलाफ मस्क ने रविवार को ट्विटर पर भद्दा कमेंट किया था। उन्होंने अनस्वोर्थ को बच्चों के खिलाफ यौन हिंसा करने वाला शख्स करार दिया था। दरअसल, मस्क ने बच्चों को निकालने के लिए मिनी सबमरीन की मदद लेने का आइडिया दिया था, जो उन्होंने खासतौर से तैयार करवाई थी। गोताखोर अनस्वोर्थ ने इसे खारिज कर दिया था। इसी के बाद मस्क ने ट्वीट किया। अब अनस्वोर्थ ने मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।
टेस्ला के चौथे सबसे बड़े शेयरधारक असेट बेइली गिफॉर्ड के पार्टनर जेम्स एंडरसन ने इस मामले को अफसोसजनक बताया। उन्होंने कहा कि कंपनी से शांति रखने और अपने मुख्य कारोबार पर ध्यान देने की अपील की गई है। मस्क पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं। टेस्ला कार पर मीडिया रिपोर्टिंग की निंदा के लिए वो लगातार ट्विटर का इस्तेमाल करते रहते हैं। इन विवादों की वजह से सेडान-3 का उत्पादन भी प्रभावित हुआ। टेस्ला के मुनाफे का बड़ा हिस्सा सेडान की बिक्री से आता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Business

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×