--Advertisement--

स्टोक्स की गैरमौजूदगी में सभी खिलाड़ियों को एकजुट रहना होगा: इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस

गावस्कर ने कहा- भारत एक अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में शामिल करे

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2018, 10:55 AM IST
England coach Bayliss tells players to step up in Stokes absence

  • पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हराया था
  • सीरीज का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में 9 अगस्त से खेला जाएगा

लंदन. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच ट्रेवर बेलिस ने बेन स्टोक्स के टीम में नहीं होने पर अन्य खिलाड़ियों को एकजुट रहने को कहा है। मारपीट के मामले में फंसे स्टोक्स दूसरे टेस्ट में टीम को साथ नहीं होंगे। उन्होंने पहले टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट हासिल किए थे। स्टोक्स की जगह दूसरे टेस्ट के लिए टीम में क्रिस वोक्स को शामिल किया गया। बेलिस ने कहा कि यह देखना रोचक होगा कि उनकी जगह कौन बेहतरीन प्रदर्शन करता है। किसी एक, दो या तीन खिलाड़ियों को मैच में अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। यह अगले मैच का मुख्य मुद्दा होगा।

'रूट, बेयरस्टो पर पड़ता अतिरिक्त दबाव': बेलिस ने कहा, "हमारे पास कुछ ऐसे लोग हैं जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे। इससे वे जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और अन्य बड़े स्कोर बनाने वाले खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव डालते हैं।" खराब बल्लेबाजी के कारण इंग्लैंड ने डेविड मलान को टीम से बाहर कर दिया। उनकी जगह ओली पोप को शामिल किया। 20 साल के ओली पोप ने काउंटी चैम्पियनशिप डिविजन-1 के इस सीजन में 8 मैच खेले, जिसमें 85.50 की औसत से 684 रन बनाए। इस दौरान 3 शतक और एक अर्धशतक भी लगाया।

गावस्कर ने कहा-अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ खेले भारत: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट में भारत की हार पर कहा कि अभ्यास की कमी के कारण ये नतीजा आया है। सही अभ्यास नहीं होने से घूमती गेंदों के सामने बल्लेबाज नहीं टिक सके। उन्होंने कहा, "मेरा हमेशा से ये मानना रहा कि विदेशों में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को टीम में रखने की जरुरत होती है। उन्हें खुद पर विश्वास करना पड़ेगा कि वे अच्छा कर सकते हैं। मुझे इस टीम पर विश्वास है।"

X
England coach Bayliss tells players to step up in Stokes absence
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..