भारत का इंग्लैंड दौरा: इंग्लिश फैन क्लब बार्मी-आर्मी ने विराट कोहली को बेस्ट इंटरनेशनल प्लेयर का अवॉर्ड दिया / भारत का इंग्लैंड दौरा: इंग्लिश फैन क्लब बार्मी-आर्मी ने विराट कोहली को बेस्ट इंटरनेशनल प्लेयर का अवॉर्ड दिया

DainikBhaskar.com

Jul 26, 2018, 01:35 PM IST

कोहली को साल 2017 के लिए आईसीसी ने बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड भी दिया था

English fan club Barmy-Army awarded Virat Kohli Best International Player
  • इंग्लैंड के खिलाफ भारत 1 अगस्त से पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगा
  • 2014 में हुए टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को 3-1 से हराया था

चेम्सफोर्ड. इंग्लैंड के फैन क्लब बार्मी आर्मी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को 2017-18 का बेस्ट इंटरनेशनल प्लेयर का अवॉर्ड दिया। कोहली को एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान बुधवार को ये अवॉर्ड दिया गया। बार्मी-आर्मी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के समर्थन में उसके हर मैच में स्टेडियम में मौजूद रहती है। इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर दी।

बीसीसीआई प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला: कोहली को 2017 वर्ष के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला था। इसके साथ ही उन्हें वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के साथ-साथ आईसीसी वनडे टीम का कप्तान भी घोषित किया गया था। बीसीसीआई ने कोहली को 2016-17 और 2017-18 वर्ष के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना था। इसके लिए उन्हें पॉली उमरीगर अवॉर्ड मिला था।

कोहली ने अभ्यास मैच में अर्धशतक लगाया: भारत ने एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन बुधवार को 6 विकेट पर 322 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली (68) समेत 4 बल्लेबाजों ने फिफ्टी लगाई। पहले दिन का खेल खत्म होने पर दिनेश कार्तिक 82 और हार्दिक पंड्या 33 रन पर नाबाद थे। एसेक्स की ओर से मैट कोल्स और पॉल वाल्टर ने 2-2 जबकि मैथ्यू क्विन और एरोन निज्जर ने 1-1 विकेट लिए। भारत की ओर से कोहली के अलावा मुरली विजय ने 53 और लोकेश राहुल ने 58 रन की पारी खेली।

X
English fan club Barmy-Army awarded Virat Kohli Best International Player
COMMENT