रियल एस्टेट कंपनियों में दो तिमाही बाद लौटा उत्साह

News - सेंटिमेंट इंडेक्स 53 पर पहुंचा, दो तिमाही से 50 से नीचे था एजेंसी | नई दिल्ली रियल एस्टेट हितधारकों के बीच कराए गए...

Jan 16, 2020, 07:25 AM IST
New Delhi News - enthusiasm returned to real estate companies after two quarters
सेंटिमेंट इंडेक्स 53 पर पहुंचा, दो तिमाही से 50 से नीचे था

एजेंसी | नई दिल्ली

रियल एस्टेट हितधारकों के बीच कराए गए एक ताजा सर्वे के अनुसार बाजार में आगे के समय को लेकर उम्मीद की किरण दिखाई दे रही है। बाजार में आत्मविश्वास का संकेत देने वाला तेइसवां नाईट फ्रैंक-फिक्की-नारडेको रियल एस्टेट सेंटिमेंट इंडेक्स 2019 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 53 अंक पर था। इससे पहले की लगातार दो तिमाहियों में 50 अंक से नीचे रहने के बाद सूचकांक 50 अंक से ऊपर गया है। सूचकांक के 50 अंक के ऊपर का अर्थ है कि बाजार की इकाइयां आने वाले समय में सुधार की उम्मीद कर रही हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उम्मीद जगने के बावजूद हितधारकों का रुख अभी भी सतर्कता भरा है। रिपोर्ट के अनुसार सर्वे में अधिकांश का मानना है कि अगले छह महीने में भाव और नीचे नहीं गिरेगा लेकिन यह पूर्व के स्तर पर ही बना रहेगा। इसमें कहा गया है कि इस सर्वे के संकेत कई वृहद आर्थिक संकेतकों में हालिया सुधारों के अनुरूप हैं।

दिसंबर में पीएमआई में भी सुधार हुआ था

सेवा और मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र के लिए दिसंबर 2019 में परचेजिंग मैनेजर इंडेक्स (पीएमआई) में सुधार हुआ। सीमेंट उद्योग ने पूर्ववर्ती तीन महीनों में संकुचन के बाद नवंबर 2019 में 4.1% की वृद्धि दर्ज की।

X
New Delhi News - enthusiasm returned to real estate companies after two quarters
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना