• Hindi News
  • National
  • Chaibasa News Face Shield Also Inaugurated After Kairana Sample Collection Cabin In The District

जिले में काेराेना सैंपल कलेक्शन केबिन के बाद फेस शील्ड भी इजाद

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के सैंपल कलेक्शन के लिये बूथ बनाने के बाद जिला प्रशासन की पहल पर अब जिले में काेराेना वारियर्स की सुरक्षा के लिये फेस शील्ड का इजाद भी किया गया है। फ्रंटलाइन वर्कर्स-चिकित्सा कर्मियों और पुलिस बल को ये फेस शील्ड सुरक्षा मुहैया करायेगी। इसकी लांचिंग सिंहभूम संसदीय क्षेत्र की सांसद गीता कोड़ा ने अनुमंडल कार्यालय जगन्नाथपुर में किया। यह शील्ड कैप चेहरे और गर्दन को कवर करेगा। जिला प्रशासन द्वारा कम लागत में तैयार किया जा रहा है। माैके पर डीसी अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महाथा, उप विकास आयुक्त आदित्य रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी जगन्नाथपुर स्मृता कुमारी उपस्थित थे। वहीं बता दें कि अब जिला क्वारेंटाइन सेंटर में माैजूद करीबन 71 लाेगाें काे क्वांरटाइन पीरियड खत्म हाेने व तमाम जांच के बाद मुक्त कर दिया है। जबकि जिले में होम क्वारेंटाइन किये गये लोगों की संख्या 6366 पहुंच गयी है। 8 मार्च को भी विभिन्न जगहों से 22 लोगों को बाहरी राज्यों से आने वाले के रूप में चिन्हित किया गया और उन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया। विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर में 202 लोगों को रखा गया है, जबकि 9 लोग अलग-अलग जगहों पर आइसोलेशन में रखे गये हैं।

सांसद ने गर्म भोजन रथ को हरी झंडी दिखाया

जगन्नाथपुर| जगन्नाथपुर अनुमंडल कार्यालय परिसर में भोजन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गर्म भोजन रथ को सांसद गीता कोड़ा, विधायक सोनाराम सिंकु, उपायुक्त अरवा राजकमल, डीडीसी आदित्य रंजन, पुलिस अधीक्षक इंद्रजित महथा ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं इसकी रोकथाम के लिए पूरे देश को आगामी 14 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। इस मुश्किल घड़ी में आर्थिक रूप से कमजोर-वंचित तथा असहाय लोगों को गर्म भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

पुरानी बस्ती सीकेपी के दया पाणी ने दिये डेढ़ लाख

चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुखराम उरांव की उपस्थिति में सामाजिक कार्यकर्ता दयानंद पानी ने उपायुक्त कक्ष में डीसी अरवा राजकमल को नजारत डी.ई.जी.एस के नाम से 1,50,000 का चेक सौंपा। मौके पर पुलिस अधीक्षक और उप विकास आयुक्त उपस्थित रहे। इन पैसाें से जिले में काेराेना के खिलाफ चल रहे कई तरह के मदद के काम किये जायेंगे। वहीं अमला टोला हनुमान मंदिर समिति के सदस्य शंभु दयाल अग्रवाल एवं त्रिशानु राय ने 21,000 का चेक सौंपा गया। मदनलाल गुप्ता पूर्व अध्यक्ष रोटरी क्लब चाईबासा एवं अक्षय कुमार गुप्ता अध्यक्ष रोट्रेक्ट क्लब चाईबासा के द्वारा 51 हजार दिया गया।


इधर... पूर्व मुख्यमंत्री काेड़ा कर रहे हैं खेती बारी

बुधवार को झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा अपने पैतृक गांव के खेतों में खेती करते नजर आए। बताया कि खेत-खलिहानों से लेकर प्रकृति से प्रेम का नाता उनका बहुत पुराना है। बकौल श्री कोड़ा बताते हैं कि जब भी मुझे समय मिलता है, मैं खेतों में काम करने से पीछे नहीं हटता। किसान ही अन्नदाता हैं, जिनकी मेहनत की बदौलत सभी को दो वक्त की रोटी मिलती है।

काेराेना वारियर्स के लिये फेस शील्ड : डीडीसी


डीडीसी आदित्य रंजन द्वारा जानकारी दी गई है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से आम लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस- प्रशासन के लोग दिन रात अथक प्रयास कर रहे हैं। कोरोना जैसी घातक महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे इन कर्मियों की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा कम लागत का फेस शील्ड तैयार किया जा रहा है। शील्ड स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस के जवानों को निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। ये चिकित्सा और पुलिस कर्मियों को विशेष प्रोटेक्शन प्रदान करने के लिए यह शील्ड चेहरे को गर्दन तक कवर करेगा।

ये भी जाने...जगन्नाथपुर में फेस शीडल का उद्घाटन, फ्रंटलाइन वर्कर्स-चिकित्साकर्मियों व जवानों को ये मिलेगा मुफ्त

क्या है फेस शील्ड : ये चेहरे से लेकर गर्दन तक पूरी तरह कवर करता है। कम लागत में प्रशासन इसे तैयार करा रहा है। चिकित्सक अाैर स्वास्थयकमर्याें काे विशेष प्रोटेक्शन के लिए फ्री में दिया जाएगा। इसे बनानेवाली संस्था एसएचजी संस्था है। इसकी मार्केट में लागत 300-600 है। अभी इसका निर्माण में खर्च केवल 120 है।


खास बात : यह शील्ड कैप चेहरे और गर्दन को कवर करेगा, नहीं होगा वायरस का संक्रमण

फेस शीलड पहने जिले के डीसी-एसपी व अन्य ।
खबरें और भी हैं...