--Advertisement--

ऑयली स्किन की प्रॉब्लम को दूर करेंगे ये फेसवॉश और फेसपैक

पिम्पल्स की परेशानी को दूर करेंगे ये फेसवॉश और फेसपैक

Danik Bhaskar | Apr 14, 2018, 05:18 PM IST

गर्मियां शुरू हो चुकी हैं और ऐसे मौसम में पसीना, ऑयल और इनकी वजह से बंद पोर्स के साथ पिंपल्स की परेशानी आम हो जाती है। इसलिए ये ज़रूरी होता है कि ऐसे मौसम में स्किन की सफाई का खास ध्यान रखा जाए। इसमें आपकी मदद करेगा फेसवॉश। एक अच्छा फेसवॉश स्किन की गहरी सफाई करने के साथ ही इसे नरिश भी करता है। इसी सोच के साथ BoroPlus ने अपना नया प्रोडक्ट BoroPlus Zero Oil Zero Pimple Face Wash लॉन्च किया है।

ऑयुर्वेदिक फॉर्मूले से बना ये प्रोडक्ट स्किन को हेल्दी रखेगा और इसे नैचुरल केयर भी देगा। इतना ही नहीं, इसमें मौजूद नीम पिंपल्स वाले बैक्टिरिया को खत्म करने में मदद करेगा वहीं, मुल्तानी मिट्टी एक्सेस सीबम प्रोडक्शन को कंट्रोल कर ऑयली स्किन से राहत दिलाएगी।

इसके रेग्युलर इस्तेमाल से आपकी स्किन बनेगी क्लीयर और ब्राइट। इतना ही नहीं, ये प्रोडक्ट अपने यूनिक आयुर्वेदिक फॉर्मूले से इन्हें वापस आने से भी रोकता है। ये प्रोडक्ट आपको 15ml +3ml (extra) ,50ml + 10 ml(extra) और 80ml + 20 ml(extra) इन तीन क्वांटिटी में मिल जाएगी जिनकी कीमत है 15 रु, 60 रु और 85 रु। तो इंतजार कैसा? आप भी गर्मियों में स्किन की सारी प्रॉब्लम को कहें गुडबाय इस एक फेसवॉश से।


इसके अलावा घर में बनाए जाने वाले फेस पैक से आप ऑयली स्किन की देखभाल कर सकती हैं
1) ओट मील और एलोवेरा स्क्रब
एलोवेरा का इस्तेमाल काफी समय से मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए किया जाता रहा है। इसमें मौजूद एंटी-इन्फ्लेमेटरी एलिमेंट पिंपल्स, टैनिंग और इन्फेक्शन्स जैसी कई सारी समस्याओं को दूर रखता है। ओटमील पाउडर को एलोवेरा जेल में अच्छे से मिलाकर चेहरे पर मसाज करें। 3 से 5 मिनट तक मसाज करने के बाद इसे हल्का सूखने दें। उसके बाद इसे पानी से धो लें। ऑयली स्किन के लिए यह बेहतरीन नुस्खा है। इस नेचुरल स्क्रब से त्वचा की अंदरूनी सफाई होती है। इससे डेड स्किन के साथ ही ब्लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स की समस्या भी दूर हो जाती है।


2) सेब और शहद का फेस पैक
सेब के गूदे में तीन चम्मच शहद मिलाएं और उसे चेहरे पर लगा लें। 20 मिनट के बाद पानी से धो लें। शहद चेहरे की एक्स्ट्रा ऑयल को सोखकर ब्लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है।