आग से मां-बेटी की मौत के बाद बाप-बेटे को किया गया िगरफ्तार

Mohali Bhaskar News - धनोनी गांव में मां द्वारा बेटी के साथ आत्मदाह कर जीवनलीला समाप्त करने की वीभत्स घटना आम परिवारों के गले नहीं उतर...

Nov 10, 2019, 07:31 AM IST
धनोनी गांव में मां द्वारा बेटी के साथ आत्मदाह कर जीवनलीला समाप्त करने की वीभत्स घटना आम परिवारों के गले नहीं उतर रही है। एक प|ी या बेटी द्वारा खुद को आग लगा लेना कोई बड़ा किस्सा नहीं लेकिन एक मां द्वारा अपनी मासूम बेटी को जिंदा आग के हवाले कर देना आम नहीं। इस विरला घटना में मां की ममता कटघरे में है। परिजनों सहित आम परिवारों में यही चर्चा है कि अाखिर, ममता त्यागकर एक मां इतनी कठोर कैसे हो गई कि अपने कलेजे के टुकड़े को ही जिंदा जला दे। बहरहाल, इस मामले में गिरफ्तार उसके पति और ससुर को डेराबस्सी कोर्ट में पेश करने पर पुलिस ने उनका दो दिन का रिमांड हासिल किया है।

पिता गुरमुख के अनुसार सबसे भयावह मौत जिंदा जलने की होती है। फिर ऐसा क्या हुआ कि हरमनप्रीत ने खुद के साथ बेटी को भी जिंदा जलाने का अतिक्रूर फैसला ले लिया। वह ससुरालियों की टोकाटाकी और तानों से पूरी तरह टूट चुकी थी। काश, उन्हें समय रहते उसके इरादों का पता चल जाता और वह अपनी बेटी को बचा पाते। पिता ने कहा कि ससुरालिया परिवार हरमनप्रीत और बेटी जसरीत, दोनों की इस दर्दनाक मौत के लिए जिम्मेदार है। हालांकि पुलिस ने उनके बयान पर पति, सास व ससुर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है लेकिन उन्होंने पुलिस से निष्पक्ष जांच करते हुए इंसाफ की गुहार की है। एसएचओ गुरवंत सिंह के अनुसार आरोपी बाप व बेटे को डेराबस्सी कोर्ट में पेश करने पर उनका दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल हुआ है। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी बाकी है। बाकी पुलिस गहराई से मामले की जांच कर रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना