--Advertisement--

स्टटगार्ट ओपन: फाइनल में फेडरर ने राओनिक को हराया, पहले स्थान पर पहुंचने से पहले जीता करियर का 98वां खिताब

फेडरर ने ग्रास कोर्ट में अपना प्रदर्शन बरकरार रखने के लिए इस साल फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं लिया था

Danik Bhaskar | Jun 18, 2018, 12:16 AM IST

स्टटगार्ट. स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने रविवार को स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में मिलास राओनिक को हराकर करियर का 98वां खिताब जीता। उन्होंने राओनिक को 6-4, 7-6 से सीधे सेटों में मात दी। अब तक राओनिक के खिलाफ खेले गए 14 में से 11 मुकाबलों में फेडरर ने जीत हासिल की है। हालांकि, स्टटगार्ट ओपन का खिताब उन्होंने पहली बार जीता है। 2016 में फेडरर को टूर्नामेंट में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जबकि पिछले साल उन्हें टॉमी हास ने पहले ही राउंड में हराकर बाहर कर दिया था।

शनिवार को ही फेडरर ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किरगियोस को हराया था। फाइनल में पहुंचने के साथ ही उन्होंने नडाल को पछाड़ कर नंबर एक का ताज हासिल कर लिया था। इस सीजन में ये दूसरी बार है जब फेडरर ने नडाल को पहले स्थान से हटाया। रैंकिंग का ऐलान सोमवार को किया जाएगा।

ग्रास कोर्ट पर फेडरर का 28वां खिताब
- स्टटगार्ट ओपन जीतने के साथ फेडरर ने ग्रास कोर्ट में अपना 28वां खिताब हासिल किया। इसमें 8 विंबलडन टूर्नामेंट की जीत भी शामिल हैं। फेडरर ने ग्रास कोर्ट पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन बरकरार रखने के लिए इस साल फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं लिया था।

ये मेरे लिए बेहतरीन वापसी: फेडरर
- मैच में जीत के बाद फेडरर ने कहा, “ये मेरे लिए बड़ी वापसी है। मैं तीसरी कोशिश में टूर्नामेंट जीतकर बेहद खुश हूं। मुझे लगता है कि काफी समय तक नहीं खेलने के बाद आज मैंने काफी अच्छा खेला।
- राओनिक के खिलाफ आसान जीत पर फेडरर ने कहा, “मुझे लगता है कि बड़े पॉइन्ट्स में मैंने कुछ ज्यादा अच्छा खेल दिखाया।