• Jyotish
  • Vastu
  • feng shui tips, vastu tips, tips for new job, feng shui tips for job, फेंगशुई टिप्स, वास्तु टिप्स
--Advertisement--

फेंगशुई टिप्स: घर की उत्तर दिशा में रखें ग्लोब, मिल सकते हैं नौकरी के नए ऑप्शन

फेंगशुई में कुछ ऐसे आसान टिप्स भी हैं, जिन्हें आजमाकर दैनिक जीवन की परेशनियों से राहत पाई जा सकती है।

Danik Bhaskar | Apr 27, 2018, 05:18 PM IST
रिलिजन डेस्क। फेंगशुई को चीन का वास्तु शास्त्र कहा जाता है। भारत में भी इसका प्रचलन दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। फेंगशुई का सिद्धांत नेगेटिव और पॉजिटिव एनर्जी पर आधारित है। फेंगशुई में कुछ ऐसे आसान टिप्स भी हैं, जिन्हें आजमाकर दैनिक जीवन की परेशनियों से राहत पाई जा सकती है। अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो टिप्स इस्तेमाल कर सकते हैं-

1. जीवन में स्टेबिलिटी लाने के लिए घर की उत्तर दिशा में ग्लोब रखना चाहिए। इससे आप अपने करियर को लेकर आश्वस्त रहेंगे और इससे आपको नौकरी के नए ऑप्शन भी मिल सकते हैं।
2. अपने बेडरूम की उत्तर-पश्चिम दिशा में किसी भी तरह का धातु का शो-पीस या तस्वीर लगाएं। यह भी नौकरी पाने के लिेए फेंगशुई का मददगार उपाय माना जाता है।
3. घर की उत्तर दिशा में पानी से संबंधित कोई शो-पीस या तस्वीर लगानी चाहिए। इससे मनचाही नौकरी मिलने के योग बन सकते हैं।
4. बेडरूम की उत्तर दिशा में उन लोगों की तस्वीर लगा सकते हैं, जो बिजनेस में काफी सफल रहे हों। इससे जीवन में पॉजिटिविटी बनी रहती है। यह पॉजिटिविटी नौकरी में आपकी नई सफलता दिलाने में मदद करती है।
5. यदि कमरे की उत्तर दिशा में सफल लोगों की तस्वीर लगाना संभव न हो तो ऐसी तस्वीरें उत्तर-पश्चिम दिशा में भी लगाई जा सकती हैं।
6. घर की दक्षिण-पूर्व दिशा का संबंध पैसों से माना जाता है। इसलिए इस दिशा में हमेशा साफ-सफाई रखनी चाहिए। इससे भी नई जॉब मिलने में आसानी होती है और पैसों से जुड़ी समस्याएं भी खत्म हो सकती है।