Hindi News »Sports »Other Sports »Football» Fifa World Cup 2018 Australia Vs Peru Live And Updates

विश्व कप: 40 साल बाद पेरू को मिली जीत, ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराकर बाहर किया

पेरू का इस विश्व कप में जीत से सफर खत्म हुआ। अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहा।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 26, 2018, 09:46 PM IST

  • विश्व कप: 40 साल बाद पेरू को मिली जीत, ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराकर बाहर किया, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    आंद्रेस कारिलो ने इस विश्व कप में पेरू के लिए पहला गोल किय।
    • पेरू ने विश्व कप में 1978 के बाद पहली बार हाफटाइम से पहले गोल किया
    • आंद्रे कारिलो 1982 के बाद पेरू के लिए गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

    सोच्ची. विश्व कप के ग्रुप सी में मंगलवार को फिश्ट स्टेडियम में खेले गए मैच में पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हरा दिया। विश्व कप में 1978 के बाद पेरू की यह पहली जीत है। 1978 में उसने ईरान को 4-1 से हराया था। अपनी जीत से वह खुद तो अगले दौर में नहीं पहुंच सका, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जरूर विश्व कप से बाहर कर दिया। इसी ग्रुप के अन्य मैच में फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेला गया मुकाबला ड्रॉ पर छूटा। इस हिसाब से ग्रुप सी से फ्रांस और डेनमार्क ने आखिरी 16 में जगह बनाई। फ्रांस अंक तालिका में पहले और डेनमार्क दूसरे स्थान पर रहा।

    36 साल बाद विश्व कप में खेल रही थी पेरू

    पेरू की टीम 1982 के बाद पहली बार विश्व कप खेल रही थी। वह अगले दौर में पहुंचने में जरूर नाकाम रही, लेकिन विश्व कप में जीत के साथ अपना सफर खत्म किया। पेरू के लिए आंद्रे कारिलो ने 18वें मिनट में कप्तान गुएरेरो के पास पर गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचाया। 50वें मिनट में गुएरेरो ने टीम के लिए दूसरा गोल किया। इस मैच के बाद पेरू अंक तालिका में तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 मैच में एक भी जीत हासिल नहीं कर सकी।

    14 प्रयास के बावजूद गोल नहीं कर सकी ऑस्ट्रेलियाई टीम

    टीमगोल का प्रयासकॉर्नरबॉल पजेशनपासपास एक्यूरेसीयलो कार्ड
    ऑस्ट्रेलिया14853%55586%4
    पेरू3347%421

    81%

    2

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को मिला मैच का पहला यलो कार्ड

    - ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिले जेडिनाक को मैच के 14वें मिनट में रेफरी ने यलो कार्ड दिखाया। 60वें मिनट में अरजानी को, 66वें मिनट में रोजिक और 88वें मिनट में मिलिगन को यलो कार्ड मिला। वहीं, पेरू के योशिमार योतुन को 45वें मिनट में यलो कार्ड मिला। हुर्तादो को 79वें मिनट में यलो कार्ड मिला।

    - 53वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया ने जूरिक की जगह 38 साल के टीम काहिल, 58वें मिनट में क्रूज की जगह अरजानी और 72वें मिनट में रोजिक की जगह इरविन को मैदान पर भेजा। पेरू ने हाफटाइम के तुरंत बाद 46वें मिनट में योतून की जगह एक्विनो को मैदान पर भेजा। उसके बाद 63वें मिनट में हातिया की जगह हुर्तादो और 79वें मिनट में कारिलो की जगह कार्टागेना को मैदान पर उतारा।

    अंक तालिका- ग्रुप सी

    देशमैच खेलेजीतेहारेड्रॉअंक
    फ्रांस32017
    डेनमार्क31025
    पेरू31203
    ऑस्ट्रेलिया30211

    टीमें:

    पेरू: गोलकीपर: पेद्रो गालेसे, कार्लोस सासेडा और जोस कावार्लो।डिफेंडर: एल्डो कोजरे, लुइस एडविनाकुला, मिगुएल अराजु, एल्बटरे रोड्रिगेज, क्रिस्टियन रामोस, एंडरसन सेंटामारिया, निल्सन लोयोला, मिगुएल ट्राउको। मिडफील्डर: रेनाटो टापिया, प्रेडो एक्विनो, योशिमार योतुन, एडिसन फ्लोरेस, पाउलो हुतार्दो, विल्डर काटागेर्ना, क्रिस्टन कुएवा, एंडी पोलो। फारवर्ड:आंद्रे कारिलो, जेफरसन फारफान, राउल रुइडियाज, पाउलो गुएरेरो।


    आस्ट्रेलिया: गोलकीपर:ब्राड जोन्स, मैथ्यू रेयान, मिशेल लेंगराक, डेनी वुकोविक। फारवर्ड: डेनियल अरजानी, टिम काहिल, एपोस्टोलोस गियानोउ, टोमी जुरिक, मैथ्यू लेकी, जेमी मेक्लेरन, एंड्रयू नबाउट, डिमी पेट्राटोस, निकिता रुकावेत्साया। मिडफील्डर: जोशुआ ब्रिलियांते, जेक्सन इर्विने, मिले जेडिनाक, रोबी क्रुसे, मासिमो लुंगो, मार्क मिलिगान, एरॉन मूये, जेम्स ट्रोइसी। डिफेंडर:अजीज बेहिक, मिलोस डेगनेक, एलेक्स गेर्सबाक, मैथ्यू जुर्मान, फ्रान कराकिक, जेम्स मेरेडिथ, जोश रिडसन, ट्रेंट सेंसबरी, अलेंक्जेंडर सुसनजार और बेली राइट।

  • विश्व कप: 40 साल बाद पेरू को मिली जीत, ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराकर बाहर किया, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जेडिनाक को यलो कार्ड दिखाते मैच रेफरी।
  • विश्व कप: 40 साल बाद पेरू को मिली जीत, ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराकर बाहर किया, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    पेरू की टीम का समर्थन करने पहुंचे प्रशंसक।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Football

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×