--Advertisement--

फीफा: विश्व कप में लगातार 4 हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ड्रॉ खेला, डेनमार्क से मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा

ऑस्ट्रेलिया ने 2010 विश्व कप में आखिरी बार जीता था। तब उसने सर्बिया को 2-1 से हराया था।

Danik Bhaskar | Jun 21, 2018, 09:54 PM IST
गोल करने के बाद खुशी मनाते ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जेडिनाक। गोल करने के बाद खुशी मनाते ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जेडिनाक।

  • ऑस्ट्रेलिया ने इस विश्व कप में पेनल्टी से दूसरा बार गोल किया, इससे पहले उसने फ्रांस के खिलाफ ऐसे ही गोल किया था
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जेडिनाक ने इस विश्व कप में अपना दूसरा और अंतरराष्ट्रीय मैचों में 30वां गोल किया
  • डेनमार्क के पॉल्सन को लगातार 2 मैच में 2 बार यलो कार्ड मिला, वे अब अगला मैच नहीं खेल पाएंगे

समारा. विश्व कप में गुरुवार ग्रुप सी में ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच खेला गया मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा। विश्व कप में लगातार 4 हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मैच को बचा लिया। डेनमार्क के क्रिश्चियन एरिक्सन ने 7वें मिनट में गोल किया। एरिक्सन ने जोर्गेनसन से मिले पास पर बाएं पैर से शॉट मारकर गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचाया। 36वें मिनट में डेनमार्क के पॉल्सन के हाथ पर गेंद लगी। रेफरी ने 37वें मिनट में वीएआर की मदद से ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में पेनल्टी दे दी और पॉल्सन को यलो कार्ड दिखाया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जेडिनाक ने 39वें मिनट में पेनल्टी को गोल में तब्दील कर दिया।

जेडिनाक ने विश्व कप में तीनों गोल पेनल्टी से किए

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जेडिनाक ने विश्व कप में तीन गोल किए हैं और तीनों पेनल्टी से आए हैं। उन्होंने इससे पहले 2014 विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ और इस विश्व कप में फ्रांस के खिलाफ पेनल्टी से गोल किया है। जेडिनाक के अलावा रॉब (4), बैतिस्तुता (4), यूसीबियो (4), नीलकेंस (3), स्टोइचकोव (3) और हिरेरो (3) ने पेनल्टी से 3 या उससे ज्यादा गोल किए हैं। जेडिनाक का ये अंतरराष्ट्रीय मैचों में 30वां गोल है। इस विश्व कप में अब तक 11 पेनल्टी हो चुके हैं, इससे पहले 2014 में ग्रुप दौर के दौरान कुल 10 पेनल्टी ही हुए थे।

एरिक्सन ने पिछले 20 मैच में 17 गोल किए

एरिक्सन ने आज अपना 23वां अंतरराष्ट्रीय गोल किया। डेनमार्क के पिछले 15 मैच के दौरान हुए 18 गोल में एरिक्सन का योगदान रहा है। उन्होंने 13 गोल किए और 5 गोल बनाए। एरिक्सन ने डेनमार्क के लिए पिछले 20 मैचों में 17 गोल किए हैं। इससे पहले वे अपने शुरुआती 60 मैच में केवल 6 गोल ही कर पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने किए डेनमार्क से ज्यादा पास

टीम गोल का प्रयास कॉर्नर बॉल पजेशन पास पास एक्यूरेसी
डेनमार्क 10 3 48% 463 87%
ऑस्ट्रेलिया 14 5 52%

524

84%

डेनमार्क ने किया मैच में पहला रिप्लेसमेंट

मैच में पहला रिप्लेसमेंट करते हुए डेनमार्क ने 58वें मिनट में पॉल्सन की जगह ब्रैथवेट को मैदान पर उतारा। उनके बाद 68वें मिनट में जोर्गनसन की जगह कोर्नलुईस को उतारा। सिस्को को 85वें मिनट में मैच का दूसरा यलो कार्ड दिया गया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 68वें मिनट में क्रुस की जगह डेनियल अरजानी, 75वें मिनट में नाबाउट की जगह जूरिक और 82वें मिनट में रोजिक की जगह ईरविन मैदान पर उतरे।

अंक तालिका- ग्रुप सी

देश मैच खेले जीते हारे ड्रॉ अंक
डेनमार्क 2 1 0 1 4
फ्रांस 1 1 0 0 3
ऑस्ट्रेलिया 2 0 1 1 1
पेरू 1 0 1 0 0

टीमें:
ऑस्ट्रेलिया (शुरुआती लाइनअप) : मैथ्यू रियान, मार्क मिलिगन, मैथ्यू लेकी, रॉबी क्रूस, एंड्रयू नाबाउट, आरो मूय, मिले जेडिनाक, अजीज बेहिच, जोस रिसडन, ट्रेंट सेंस्बरी, टॉम रोजिक।

डेनमार्क (शुरुआती लाइनअप) : कैस्पर श्माइकल, साइमन जाएर, आंद्रियास क्रिस्टेनसेन, थॉमस डेलाने, मथियास जोर्गेनसन, क्रिश्चियन एरिक्सन, हेनरिक डाल्सगार्ड, जेंस स्ट्राइगर, लासे शोएने, युसूफ युरारी, पियोने सिस्तो।

गोल करने के बाद खुशी मनाते डेनमार्क के एरिक्सन। गोल करने के बाद खुशी मनाते डेनमार्क के एरिक्सन।
मैच देखने पहुंचा डेनमार्क का एक प्रशंसक। मैच देखने पहुंचा डेनमार्क का एक प्रशंसक।