--Advertisement--

विश्व कप फुटबॉल: फ्रांस का डेनमार्क से मुकाबला आज, मैच जीतकर ग्रुप टॉप करना चाहेंगी दोनों टीमें

फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेले गए 15 मुकाबलों में से फ्रांस ने 8 और डेनमार्क ने 6 जीते हैं, जबकि 1 मुकाबला ड्रा रहा है।

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2018, 06:34 PM IST
डेनमार्क ने भी मैदान पर जमकर प डेनमार्क ने भी मैदान पर जमकर प

  • फ्रांस का अगला मुकाबला ग्रुप डी में दूसरे नंबर की टीम (अर्जेंटीना या नाइजीरिया) से होगा
  • डेनमार्क के खिलाफ फ्रांस ने कुल 16 में से आधे यानी 8 मुकाबले जीते हैं

मॉस्को. विश्व कप में ग्रुप सी में मंगलवार को लुझनिकी स्टेडियम में फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेला गया मैच गोलरहित ड्रॉ पर छूटा। इस विश्व कप में 36 मैच बाद यह पहला मुकाबला रहा, जिसमें दोनों टीमें गोल करने में असफल रहीं। ग्रुप स्टेज में फ्रांस पहले और डेनमार्क दूसरे स्थान पर रहा और इसके साथ ही दोनों टीमों ने आखिरी 16 में जगह बनाई। सोच्ची में हुए ग्रुप सी के दूसरे मैच में पेरू ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हरा दिया। पेरू की अगले दौर में पहुंचने की संभावनाएं पहले ही नहीं थीं, लेकिन उसकी जीत ने ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें जरूर तोड़ दीं।

डेनमार्क के खिलाफ दोगुने रहे फ्रांस के प्रयास और पास

टीम गोल का प्रयास कॉर्नर बॉल पजेशन पास पास एक्यूरेसी
फ्रांस 11 2 62% 668 87%
डेनमार्क 5 4 38% 306

72%

फ्रांस लगातार दूसरी बार दूसरे दौर में पहुंचा

32 साल बाद यह पहला मौका है जब फ्रांस लगातार दो विश्व कप में दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहा है। इससे पहले वह 1982 और 1986 में भी अगले दौर में सफल रहा था। डेनमार्क 16 साल बाद दूसरे दौर में पहुंचा है। फ्रांस ने पिछले साल ग्रुप स्टेज में 25 जून को इक्वाडोर के खिलाफ मुकाबला 0-0 से ड्रॉ खेला था।

डेनमार्क के खिलाफ पिछले 8 मुकाबलों में सिर्फ 1 हारा है फ्रांस

फ्रांस और डेनमार्क ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक 16 मैच खेले हैं। इनमें से फ्रांस ने 8 और डेनमार्क ने 6 जीते हैं, दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। विश्व कप में दोनों तीसरी बार आमने-सामने थे। इससे पहले भी दोनों का सामना ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में ही हुआ था। 1998 में फ्रांस ने 2-1 से जीत हासिल की थी, जबकि 2002 में डेनमार्क 2-0 से मैच जीतने में सफल रहा था। हालांकि, सभी मुकाबलों की बात करें तो फ्रांस अब तक डेनमार्क के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी 8 मैचों में से सिर्फ 1 हारा है। डेनमार्क के खिला‌फ फ्रेंच टीम की एकमात्र हार 2002 विश्व कप में हुई थी।

अंक तालिका- ग्रुप सी

देश मैच खेले जीते हारे ड्रॉ अंक
फ्रांस 3 2 0 1 7
डेनमार्क 3 1 0 2 5
पेरू 3 1 2 0 3
ऑस्ट्रेलिया 3 0 2 1 1

टीमें :

फ्रांस: स्टीव मनदांदा, प्रेसनेल किम्पेम्बे, राफेल वरान, एंटोनी ग्रीजमैन, थॉमस लेमार, ओलिवियर गेरार्ड, ओस्मान डेम्बेले, एनगोलो कांते, स्टीवन एंजोंजी, जिब्रिल सिदीबे, लुकास हर्नान्डेज।

डेनमार्क: कैस्पर श्माइकल, साइमन जाएर, आंद्रियास क्रिस्टेनसेन, थॉमस डेलाने, क्रिस्टियन एरिक्सन, मार्टिन ब्रेथवेट, मथियास जोर्गेनसन, हेनरिक डाल्सगार्ड, जेंस स्ट्राइगर, आंद्रियास कार्नेलियस, पियोने सिस्तो।

X
डेनमार्क ने भी मैदान पर जमकर पडेनमार्क ने भी मैदान पर जमकर प
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..