--Advertisement--

विश्व कप: कोस्टा रिका को बड़ें अंतर से हराकर ग्रुप में टॉप पर जगह बनाना चाहेगा स्विट्जरलैंड

ग्रुप ई में आज ब्राजील और सर्बिया का मुकाबला है, अगर ब्राजील जीतता है तो स्विस टीम अपने आप ही क्वालिफाई कर जाएगी।

Dainik Bhaskar

Jun 27, 2018, 11:09 PM IST
गेंद के लिए आपस में संघर्ष करत गेंद के लिए आपस में संघर्ष करत

  • हाफटाइम तक मैच में बढ़त बनाने के बाद स्विट्जरलैंड पिछले 52 साल में कभी नहीं हारा
  • 2006 के बाद पहली बार स्विट्जरलैंड विश्व कप में ग्रुप स्टेज का एक भी मुकाबला नहीं हारी
  • कोस्टा रिका 2006 के बाद पहली बार इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत सकी​
  • 3 जुलाई को सेंट पीटर्सबर्ग में स्विट्जरलैंड का मुकाबला स्वीडन से होगा

निज्नी नोवगोरोद. यहां के नोवगोरोद स्टेडियम में बुधवार को ग्रुप ई में कोस्टा रिका और स्विट्जरलैंड का मुकाबला 2-2 से बराबर रहा। इसके साथ ही स्विट्जरलैंड ने अगले दौर में जगह बना ली। स्विट्जरलैंड के लिए पहला गोल ड्जेमेली ने 31वें मिनट में किया। वहीं टीम का दूसरा गोल 88वें मिनट में आया। कोस्टा रिका ने भी अपने आखिरी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। केंडल वेस्टन ने 56वें मिनट में गोल कर कोस्टा रिका के लिए इस विश्व कप में गोल का सूखा खत्म किया। कोस्टा रिका के लिए विश्व कप में ये गोल 424 मिनट बाद आया। टीम का आखिरी गोल 2014 में ग्रीस के खिलाफ आया था। इसके अलावा इंजरी टाइम (90+3) में यॉन सोमर के गोल की बदौलत कोस्टा रिका ये मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रही।

इस ड्रॉ के साथ ही स्विट्जरलैंड ने आखिरी-16 में पहुंचने के लिए जरूरी 5 अंक जुटा लिए। वो ग्रुप ई में ब्राजील के बाद दूसरे स्थान पर रहा। दूसरी तरफ ग्रुप ई के ही एक और मुकाबले में ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराकर पहले स्थान पर कब्जा जमाया।

कॉन्काकैफ के खिलाफ जारी रहा स्विस टीम का अजेय सिलसिला: विश्व कप में कॉन्काकैफ (कन्फेडरेशन ऑफ नॉर्थ, सेंट्रल अमेरिकन एंड कैरिबियन एसोसिएशन फुटबॉल) टीमों के खिलाफ स्विट्जरलैंड पिछले 5 मैचों से अजेय है। उसने 1950 में मैक्सिको को 2-1, 2014 में होंडुरास को 3-0 से हराया, जबकि 1994 में अमेरिका के खिलाफ 1-1 और 2010 में होंडुरास के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला था। इस मैच में 2-2 से ड्रॉ खेलने के बाद स्विट्जरलैंड ने अपना अजेय सिलसिला जारी रखा है। वहीं कोस्टारिका विश्व कप में पिछले 6 मैच से एक भी जीत हासिल नहीं कर सका है।

हर मोर्चे पर स्विस टीम के बराबर रही कोस्टा रिका

टीम गोल का प्रयास कॉर्नर बॉल पजेशन पास पास एक्यूरेसी
स्विट्जरलैंड 12 6 60% 588 87%
कोस्टा रिका 14 5 40% 346

81%

अंक तालिका- ग्रुप ई

देश मैच खेले जीते हारे ड्रॉ अंक
ब्राजील 3 2 0 1 7
स्विट्जरलैंड 3 1 0 2 5
सर्बिया 3 1 2 0 3
कोस्टारिका 3 0 2 1 1

टीमें:

स्विट्जरलैंड: योन सोमर, स्टीफन लिचस्टीनर, मौनेल अकांजी, ग्रेनिट शाका, वैलोन बेहरामी, रिकार्डो रॉड्रिगेज, ब्लेरिम डिजेमेली, फैबियन शार, झेरडन शकीरी, एम गाव्रानोविच, बी एम्बोलो।

कोस्टा रिका: केलोर नवास, जॉनी अकोस्टा, गियानकारलो गोंजालेज, सेल्सो बोर्गेस, ब्रायन ओवियडो, ब्रायन रुइज, जोहान वेनेगास, क्रिस्चियन गेम्बोआ, डेविड गजमन, जे कैम्पबेल, डी कोलिनड्रस

X
गेंद के लिए आपस में संघर्ष करतगेंद के लिए आपस में संघर्ष करत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..