विज्ञापन

विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला स्वीडन से थोड़ी देर में, सबसे ज्यादा गोल करने वाले हैरी केन पर नजर

Dainik Bhaskar

Jul 07, 2018, 07:01 PM IST

दोनों टीमों के बीच अब तक 24 मैच हुए हैं, जिनमें इंग्लैंड 8 जीता और 7 हारा। जबकि, 9 मैच ड्रॉ पर छूटा है।

इंग्लैंड के डेले अली ने स्वीडन इंग्लैंड के डेले अली ने स्वीडन
  • comment

  • चौथी बार एक विश्व कप में इंग्लैंड के लिए 5 अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए
  • मैगुएर इस विश्व कप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले 13वें खिलाड़ी बने
  • स्वीडन के लारसन को इस विश्व कप का 200वां यलो कार्ड दिया गया

समारा (रूस). फुटबॉल विश्व कप के तीसरे क्वार्टर फाइनल में शनिवार को इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से हरा दिया। इंग्लैंड 28 साल बाद और तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा है। इससे पहले वह 1966 और 1990 में आखिरी 4 में पहुंचा था। वहीं स्वीडन का 24 साल बाद आखिरी 4 में पहुंचने का सपना टूट गया। दोनों टीमों की बीच यह 25वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था। इसमें से इंग्लैंड ने 9 मैच अपने नाम किए हैं। स्वीडन 7 मैच जीतने में सफल रहा, जबकि 9 ड्रॉ पर छूटे। इंग्लैंड और स्वीडन के बीच विश्वकप में इससे पहले दो मुकाबले हुए थे और दोनों ड्रॉ रहे थे। 2002 में हुआ मैच 1-1 और 2006 में 2-2 से बराबरी पर छूटा था।

पहला गोलः 30वें मिनट में डिफेंडर हैरी मैगुएर ने एश्ले यंग की कॉर्नर किक पर हेडर से गोल किया। मैगुएर का यह पहला अंतरराष्ट्रीय गोल भी है।

दूसरा गोलः 59वें मिनट में डेले अली ने जेसी लिंगार्ड के पास पर गेंद को हेडर से गोलपोस्ट में डाल दिया। इंग्लैंड के इस विश्व कप में 11 गोल हो गए हैं। इससे पहले उसने 1966 में भी 11 गोल किए थे। तब वह चैम्पियन बना था।

स्वीडन के मुकाबले इंग्लैंड के 147 पास ज्यादा

टीम गोल का प्रयास कॉर्नर बॉल पजेशन पास पास एक्यूरेसी यलो कार्ड
स्वीडन 7 1 43% 380 74% 2
इंग्लैंड 12 6 57% 527

79%

1

स्वीडन ने एक साथ किए दो रिप्लेसमेंट: मैच के 65वें मिनट में स्वीडन ने दो रिप्लेसमेंट करते हुए टोइवोनेन की जगह गुइडेट्टी और फोर्सबर्ग की जगह ओलसन को मैदान पर उतारा। उसके बाद उसने 85वें मिनट में क्राफ्ट की जगह जानसन को रिप्लेस किया। इंग्लैंड ने 77वें मिनट में डेले की जगह डेल्फ, 85वें मिनट में हेंडरसन की जगह एरिक डायर और 90+1 मिनट में स्टर्लिंग की जगह रैशफोर्ड को मैदान पर भेजा। 87वें मिनट में इंग्लैंड के मैगुएर और स्वीडन के गुइडेट्टी को यलो कार्ड मिला। मैच खत्म होने से ठीक पहले 90+4 मिनट में स्वीडन के लारसन को यलो कार्ड मिला।

जब-जब हैरी ने गोल किए तब-तब इंग्लैंड जीता

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन इस मैच में गोल नहीं कर सके, लेकिन उनके ही नाम के हैरी मैगुएर ने गोल किया। विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड पहली टीम है जिसके लिए हैरी नाम के 2 अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए हैं। इससे पहले 1938 में स्वीडन के हैरी एंडरसन और 2006 में ऑस्ट्रेलिया के हैरी केवेल ने गोल किए थे।


टीमें:

स्वीडन (शुरुआती एकादश): ओलसेन, लिंडेलफ, ग्रैंक्वीस्ट, अगस्टिंसन, लारसन, एकडाल, बर्ग, फोर्सबोर्ग, क्राफ्त, क्लेसन, टोइवोनेन।
इंग्लैंड (शुरुआती एकादश): पिकफोर्ड, वाल्कर, स्टोंस, हैरी मैगुआएर, लिंगार्ड, हेंडरसन, हैरी केन, रहीम स्टर्लिंग, ट्रिपिएर, एश्ले यंग, डेल्फ।

X
इंग्लैंड के डेले अली ने स्वीडनइंग्लैंड के डेले अली ने स्वीडन
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन