विज्ञापन

FIFA World Cup: अमेरिका ने अपने नागरिकों को जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, कहा- सतर्क रहें, आतंकी कर सकते हैं हमला

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2018, 03:22 PM IST

अमेरिका ने कहा है कि कई आतंकी संगठन रूस को निशाना बना सकते हैं और यह देश आतंकियों के टारगेट पर है।

FIFA World Cup America issued travel advisories to its citizens for terrorists attack
  • comment

वॉशिंगटन. रूस में इन दिनों फुटबॉल वर्ल्ड कप चल रहा है। फैन्स दुनिया की 32 सर्वश्रेष्ठ टीमों के मुकाबले देख रहे हैं। लेकिन, अमेरिका को यहां आतंकी हमले की आशंका सता रही है। अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि वैसे तो वर्ल्ड कप के दौरान सुरक्षा प्रबंध काफी सख्त किए गए हैं लेकिन इसके बावजूद आतंकी संगठन नागरिकों पर हमला कर सकते हैं।

अमेरिका की क्या चेतावनी?
- अमेरिकी विदेश विभाग ने शुक्रवार देर रात एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी की। इसमें कहा गया है- बड़े पैमाने पर होने वाले इंटरनेशनल इवेंट्स में वैसे तो सुरक्षा प्रबंध काफी सख्त रहते हैं, खासतौर पर फुटबॉल वर्ल्ड कप के दौरान। लेकिन, इसी दौरान आतंकी हमलों की साजिशें भी रची जाती हैं।
- इसमें आगे कहा गया है- वर्ल्ड कप के दौरान सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बावजूद आतंकी कुछ जगहों को निशाना बना सकते हैं। जैसे- स्टेडियम, फैन्स फेस्ट, टूरिस्ट साइट्स और आवागमन की दूसरी जगहें।

निशाने पर रूस
- अमेरिका ने कहा है कि कई आतंकी संगठन रूस को निशाना बना सकते हैं और यह देश आतंकियों के टारगेट पर है। अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने इस बारे में एक विस्तृत बयान भी जारी किया है।
- हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका ने रूस जाने वाले अपने नागरिकों के लिए अलर्ट जारी किया हो। इसके पहले भी वो कई बार इस तरह की ट्रेवल एडवाइजरी जारी करता रहा है। अमेरिकी पैमाने पर रूस को लेवल तीन का खतरा है।
- क्यूब, पाकिस्तान, होंडुरास और निकारागुआ के लिए भी अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। इन देशों के बारे में तो साफ तौर पर कहा गया है कि अमेरिकी नागरिक इन देशों की यात्रा करने से बचें।

X
FIFA World Cup America issued travel advisories to its citizens for terrorists attack
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें