--Advertisement--

FIFA WORLD CUP: दुनिया के एक मात्र खिलाड़ी हैं फुटबॉलर मेसी, जिनके बंगले के ऊपर से प्लेन गुजरने पर है पाबंदी

बार्सिलोना के गावा में जहां फुटबॉल स्टार मैसी रहते हैं, वो इलाका पर्यावरण के लिहाज से प्रतिबंधित एरिया है।

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 04:52 PM IST
FIFA WORLD CUP Lionel Messi: Aeroplanes are Not Allowed to Fly Over Football Player Messi's House

इंटरनेशनल फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल आंद्रेस मेस्सी अपने जादुई खेल के लिए तो जाने ही जाते हैं। साथ ही अपनी आलीशान लाइफस्टाइल के लिए भी मैसी दुनियाभर में पहचाने जाते हैं। अपने खेल से दुनिया को दीवाना बनाने वाले मैसी के शौक भी कम नहीं है। क्या आप जानते हैं, दुनिया में मैसी इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके बंगले के ऊपर से प्लेन गुजरने पर पाबंदी है।

घर के ऊपर से फ्लाइट गुजरने पर है पाबंदी

स्पैनिश एयरलाइनस के मुताबिक बार्सिलोना के हवाई अड्‌डे का विस्तार संभव नहीं है, क्योंकि उस जगह पर उड़ान भरना संभव नहीं है। हालांकि ऐसा पर्यावरण के नियमों के कारण हैं। लेकिन एयरलाइन्स इसके लिए मैसी को ही दोषी मानते हैं.

प्रतिबंधित इलाके में है मैसी का घर

बार्सिलोना के गावा में जहां फुटबॉल स्टार मैसी रहते हैं, वो इलाका पर्यावरण के लिहाज से प्रतिबंधित एरिया है। इस इलाके में प्लेन के उड़ने पर पाबंदी है।

फुटबॉल मैदान के शेप का है मैसी का घर

मैसी का ये घर ऊपर से देखने में फुटबॉल के शेप का नजर आता है। मैसी का ये घर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। उनका ये घर पूरी तरह से इन्वायरमेंट फ्रेंडली है। जिसे ऊपर से देखने पर चारों तरफ हरियाली ही नजर आती है।

2017 में बचपन की दोस्त से की थी शादी

अर्जेंटीना के खिलाड़ी लियोनल मैसी ने साल 2017 में अपनी बचपन की दोस्त और गर्लफ्रेंड एंटोनेला रोकोजो से शादी कर ली। मैसी और रोकुजो बचपन में पड़ोसी थी। 5 साल की उम्र में मैसी ने पहली बार रोकोजो को देखा था। इसके बाद वे 13 साल की उम्र में स्पेन चले गए, जहां उन्होंने फुटबॉल क्लब बर्सिलोना को ज्वाइन किया, लेकिन दोनों हमेशा कॉन्टेक्ट में रहते थे। जल्द ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई। 2008 में मैसी और रोकोजो साथ रहने लगे उनके शादी से पहले दो बेटे भी हैं।

X
FIFA WORLD CUP Lionel Messi: Aeroplanes are Not Allowed to Fly Over Football Player Messi's House
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..