विज्ञापन

विश्व कप: ब्राजील का सामना आज कोस्टा रिका से, चोटिल नेमार के खेलने पर संशय; नाइजीरिया से भिड़ेगी आइसलैंड

Dainik Bhaskar

Jun 22, 2018, 02:23 AM IST

नेमार 2014 विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में कोलंबिया के खिलाफ भी चोटिल हो गए थे।

ब्राजील के खिलाफ स्विट्जरलैं ब्राजील के खिलाफ स्विट्जरलैं
  • comment

  • ग्रुप-डी में आइसलैंड 1 अंक के साथ दूसरे और नाइजीरिया आखिरी स्थान पर
  • ग्रुप-ई में सर्बिया 3 अंक के साथ पहले और ब्राजील 1 अंक लेकर दूसरे पायदान पर
  • ग्रुप-ई में स्विट्जरलैंड 1 अंक लेकर तीसरे और कोस्टारिका आखिरी स्थान पर है

मॉस्को. फुटबॉल विश्व कप में 9वें दिन शुक्रवार को ग्रुप दौर के तीन मुकाबले हैं। पहला- ब्राजील और कोस्टारिका, दूसरा- नाइजीरिया और आइसलैंड और तीसरा- स्विट्जरलैंड और सर्बिया के बीच खेला जाएगा। ब्राजील ने पहला मैच ड्रॉ खेला था। उन्हें अगले दौर में पहुंचने के लिए यह मैच को जीतना होगा नहीं तो आगे की राह मुश्किल हो जाएगी। इस मैच में सबकी नजरें नेमार पर होंगी। नेमार स्विट्जरलैंड के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनके खेलने पर संशय बरकरार है।
स्विट्जरलैंड के खिलाफ सर्बिया अपना मैच जीतकर प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचना चाहेगी। वहीं, दिन के दूसरे मैच पर अर्जेंटीना की नजरें रहेंगी। वह चाहेगी कि आइसलैंड के खिलाफ नाइजीरिया मैच जीत ले या कम से कम ड्रॉ करा ले। ऐसा हुआ तो अगले दौर में पहुंचने के लिए अर्जेंटीना की राह आसान हो जाएगी।नाइजीरिया के हारने पर अर्जेंटीना की उम्मीदें लगभग समाप्त हो जाएंगी।

22 जून को होने वाले मुकाबले

मुकाबला ग्रुप वेन्यू शुरुआत का भारतीय समय
ब्राजील v/s कोस्टारिका सेंट पीटर्सबर्ग शाम 5:30 बजे
नाइजीरिया v/s आइसलैंड डी वोल्गोग्राद शाम 8:30 बजे
सर्बिया v/s स्विट्जरलैंड कालिनीग्राद रात 11:30 बजे

ब्राजील के सामने होगी कोस्टारिका की चुनौती
ग्रुप-ई में ब्राजील का मुकाबला कोस्टारिका से होगा। नेमार की फिटनेस को लेकर ब्राजील की टीम चिंतित है। वह कोस्टारिका पर जीत दर्ज कर तीन अंक हासिल करके अगले दौर की दावेदारी को मजबूत करना चाहेगी। ब्राजील ने पिछले रविवार को स्विट्जरलैंड से निराशाजनक 1-1 से ड्रा खेला था। वहीं, क्रोएशिया के खिलाफ पहला मैच हारने वाली कोस्टारिका की डिफेंस ने बेहतर प्रदर्शन किया था। नेमार की टीम के लिए उसे भेद पाना आसान नहीं होगा। इस मैच में कोस्टारिका को पहले से बेहतर प्रदर्शन करना होगा, ताकि वह नेमार, कोस्टा और मिडफील्डर पॉलिन्हो को रोक सके।

नाइजीरिया का मुकाबला आइसलैंड से
अपना पहला मैच गंवाने के बाद नाइजीरिया की नजरें पहली बार विश्व कप में खेल रही आइसलैंड पर जीत दर्ज करने पर लगी हैं। हालांकि, नाइजीरिया के लिए यह आसान नहीं होगा क्योंकि आइसलैंड ने विश्व कप के अपने पहले ही मैच में खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को 1-1 की बरबारी पर रोका था। नाइजीरिया विश्व कप के पिछले 13 मैचों में सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर सकी है। उसे क्रोएशिया ने पिछले मैच में 2-0 से हराया था। वहीं, आइसलैंड की टीम अर्जेंटीना से ड्रा खेलकर उत्साहित है। वह आज जीत दर्ज कर अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत करेगी।

सर्बिया और स्विट्जरलैंड के डिफेंस में टक्कर
दिन का आखिरी मैच सर्बिया और स्विट्जरलैंड के बीच है। दोनों यूरोपीय टीम अपने डिफेंस को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। पिछले मैचों में स्विट्जरलैंड ने ब्राजील को सिर्फ 1 गोल करने दिया था। वहीं, सर्बिया ने कोस्टारिका को कोई भी गोल नहीं करने दिया। सर्बिया आज स्विस टीम को हराकर अगले दौर में पहुंचने का दावा मजबूत करेगी। स्विट्जरलैंड ने विश्व कप में जब भी अपना पहला मैच ड्रॉ खेला है, उसके बाद वह अगले दौर (1938, 1994 और 2006) में पहुंचने में सफल रहा है।

21 जून को हुए मैचों के नतीजे
ग्रुप-सी:
ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क का मैच 1-1 से बराबर रहा
ग्रुप-सी: फ्रांस ने पेरू को 1-0 से हराया।
ग्रुप-डी: क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराया।

X
ब्राजील के खिलाफ स्विट्जरलैंब्राजील के खिलाफ स्विट्जरलैं
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन