--Advertisement--

विश्वकप: दक्षिण कोरिया को हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचा मैक्सिको, 2-1 से दर्ज की जीत

1978 के बाद से मैक्सिको विश्व कप में कभी भी अपना दूसरा मैच नहीं हारा।

Danik Bhaskar | Jun 23, 2018, 11:12 PM IST
पेनल्टी से गोल मारते मैक्सिको के कार्लोस वेला (सफेद जर्सी में)। पेनल्टी से गोल मारते मैक्सिको के कार्लोस वेला (सफेद जर्सी में)।

  • जेवियर हर्नांडेज ने मैक्सिको के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपना 50वां गोल किया
  • मैक्सिको के कप्तान गुआर्डाडो ने अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेला


रोस्तोव. विश्व कप के ग्रुप एफ में मैक्सिको ने अपने दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया। इस जीत के साथ मैक्सिको की टीम प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई है जबकि, कोरिया की टीम विश्व कप से बाहर हो गई। मैच के 24वें मिनट में बॉक्स के अंदर दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी जांग के हाथ से गेंद लगी। जिसके बाद रेफरी ने मैक्सिको को पेनल्टी दे दी। कार्लोस वेला ने 26वें मिनट में पेनल्टी से गोल कर दिया। कार्लोस 2010 के बाद विश्व कप में पेनल्टी से गोल करने वाले पहले मैक्सिकन खिलाड़ी हैं। आखिरी बार कॉटेमोक ब्लांको ने फ्रांस के खिलाफ ऐसा किया था। वेला के बाद जेवियर हर्नांडेज ने 66वें मिनट में टीम के लिए दूसरा गोल किया। कोरिया के लिए एकमात्र गोल एच एम सोन ने 90+3 मिनट में किया।

कोरिया को मिला था पहला यलो कार्ड

किम यूंगवॉन को 58वें मिनट में मैच का पहला यलो कार्ड मिला। उसके बाद 63वें मिनट में ली यांग को यलो कार्ड मिला। कोरिया ने मैच में पहला रिप्लेसमेंट करते हुए 64वें मिनट में जू की जगह ली को मैदान पर उतारा। कोरिया के ही एसएम ली को 72वें मिनट में यलो कार्ड मिला। कोरिया ने 77वें मिनट में मून की जगह वांग जूंग और 84वें मिनट में एम किम की जगह सी हांग को भेजा। वांग जूंग को 80वें मिनट में यलो कार्ड मिला। मैक्सिको ने 68वें मिनट में कप्तान गुआर्डाडो की जगह रफाएल मार्केज, 71वें मिनट में लोजानो की जगह एसुस और 77वें मिनट में कार्लोस वेला की जगह डॉस सांटोस को मैदान पर भेजा।

ट्यूनीशिया को मिला मैच का एकमात्र यलो कार्ड

टीम गोल का प्रयास कॉर्नर बॉल पजेशन पास पास एक्यूरेसी यलो कार्ड
दक्षिण कोरिया 17 7 42% 348 78% 4
मैक्सिको 13 5 58% 495

87%

0

अंक तालिका- ग्रुप एफ

देश मैच खेले जीते हारे ड्रॉ अंक
मैक्सिको 2 2 0 0 6
स्वीडन 1 1 0 0 3
जर्मनी 1 0 1 0 0
दक्षिण कोरिया 2 0 2 0 0

टीमें:

दक्षिण कोरिया (शुरुआती एकादश): जो हाई ओव वू, ली योंग, ह्यून जांग, किम मिन, मून सेन, सू जोंग, सुंग की, जे ली, हांग, हेंग सोन।

मेक्सिको (शुरुआती एकादश): ओचोआ, साल्सेडो, मोरेनो, हेरेरा, एल्वारेज, लेन, गार्डैडो, गैलार्डो, कार्लोस, हर्नांडेज, लोजानो।

गोल करने के बाद खुशी मनाते कोरिया के सोन। गोल करने के बाद खुशी मनाते कोरिया के सोन।
मैक्सिको का मैच देखने पहुंचा एक प्रशंसक। मैक्सिको का मैच देखने पहुंचा एक प्रशंसक।