Hindi News »Sports »Other Sports »Football» Fifa Worldcup 2nd Match Egypt Vs Uruguay Live And Updates

48 साल बाद विश्व कप का शुरुआती मैच जीता उरुग्वे, मिस्र को 1-0 से हराया; गोल करने से चूके सुआरेज

उरुग्वे 1930 और 1950 में विश्व कप जीत चुकी है। 2010 में वो सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 15, 2018, 09:11 PM IST

  • 48 साल बाद विश्व कप का शुरुआती मैच जीता उरुग्वे, मिस्र को 1-0 से हराया; गोल करने से चूके सुआरेज, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    गिमिनेज ने हेडर से गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।

    - उरुग्वे की 14वीं और मिस्र की 45वीं रैंकिंग है

    - मिस्र के मोहम्मद सालाह मैच नहीं खेल पाए

    मॉस्को.21वें फुटबॉल विश्व कप के दूसरे मैच में उरुग्वे ने मिस्र को 1-0 से हरा दिया। येकातेरिनबर्ग एरिना में हुए मैच में एकमात्र गोल 89वें मिनट में गिमिनेज ने किया। 1970 के बाद यह दूसरा मौका है जब उरुग्वे ने वर्ल्ड कप में अपना शुरुआती मैच जीता। 48 साल पहले उरुग्वे ने इजरायल को 2-0 से हराया था। आज के मैच में मिस्र की टीम 28 साल बाद वर्ल्ड कप खेलने उतरी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। उसके चोटिल स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह मैच नहीं खेल पाए। उन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग में इस साल सबसे ज्यादा गोल किए थे।

    उरुग्वे के स्टार स्ट्राइकर लुईस सुआरेज गोल करने में नाकाम रहे। उन्हें दो बार गोल करने का मौका मिला लेकिन वे चूक गए। 73वें मिनट में सुआरेज दो खिलाड़ियों को छकाते हुए गोलपोस्ट तक तो पहुंच गए लेकिन उनके शॉट को गोलकीपर मोहम्मद एलशेनावी ने रोक लिया। दूसरी बार सुआरेज ने बाएं पैर से किक मारी लेकिन गेंद पोल से टकराकर लौट गई। 82वें मिनट में मिस्र के गोलकीपर एलशेनावी ने एडिंसन कवानी की भी एक कोशिश को नाकाम कर दिया। उसके बाद 87वें मिनट में कवानी का एक शॉट पोल से टकरा गया।

    मैच में मिस्र पर भारी उरुग्वे

    टीमगोल का प्रयासपासिंग एक्यूरेसीपासदूरी तय कीकॉर्नरगेंद पजेशन
    उरुग्वे1484%576106 किलोमीटर557%
    मिस्र875%386107 किलोमीटर043%

    रैंकिंग में मिस्र से आगे उरुग्वे

    मिस्र और उरुग्वे ने केवल एक बार 16 अगस्त 2006 को अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। उरुग्वे ने ये मुकाबला 2-0 से जीता था। उरुग्वे ने 2010 में अंतिम चार में जगह बनाई थी। 2014 में उरुग्वे की टीम अंतिम 16 तक पहुंची।

    टीम

    मिस्त्र:मोहम्मद एलशेनावी, अली गाबर, हेग्जे, अहमद फतेह, तारीक हमीद, मारवान, अब्दुल्ला सैफ, एम. एल्ने, अबदल्ला, एम. ट्रेजेगुएट, वार्दा।

    उरुग्वे: मुस्लेरा, गिमीनेज, डिएगो गोडिन, वरेला, वेन्टान्कुर, नान्डेज, लुईस सुआरेज, अराकएटा, वेसिनो, एडिंसन कवानी, कासेरेस।

  • 48 साल बाद विश्व कप का शुरुआती मैच जीता उरुग्वे, मिस्र को 1-0 से हराया; गोल करने से चूके सुआरेज, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    मैच के दौरान मिस्र के तारिक हामिद चोटिल होकर खेल से बाहर हो गए।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Football

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×