अपकमिंग मूवीज

--Advertisement--

'दत्तो' और 'बबीता फोगाट' के किरदार पर बेस्ड फिल्म प्लान कर रहे हैं मेकर्स

सुनने में आ रहा है कि मेकर्स इन दोनों किरदारों को लेकर बैक स्टोरी में फिल्में प्लान कर रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2018, 02:40 PM IST
On based of characters of Datto and Babita Phogat film makers are planning to make film.
बॉ लीवुड फिल्मों में इन दिनों कंटेंट पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट्स के बीच मेकर्स अब स्पिन ऑफ जोनर की फिल्में भी बना रहे हैं। यानी कि फिल्म के किसी किरदार को लेकर बैक स्टोरी गढ़ना। इस जोनर की शुरुआत 2017 में रिलीज हुई नीरज पांडे निर्देशित 'नाम शबाना' से हुई थी। तापसी पन्नू ने इस फिल्म में सीक्रेट एजेंट शबाना खान का रोल प्ले किया था। यह किरदार फिल्म 'बेबी' से लिया गया था। उसमें भी शबाना बतौर किरदार मौजूद थीं मगर वहां उनका सिर्फ कैमियाे था। जबिक 'नाम शबाना' में बताया गया कि वह एक आम लड़की से सीक्रेट एजेंट कैसे बनी। फिल्म में उसकी पूरी बैक स्टोरी थी।
बहरहाल, बॉलीवुड में दो स्पिन ऑफ जोनर फिल्में बनने की चर्चा जोरों पर हैं। एक 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के किरदार दत्तो और दूसरी 'दंगल' में बबीता फोगाट के किरदार की बैक स्टाेरी पर बेस्ड होगी। खास बात यह है कि दोनों किरदारों को निभा चुकीं एक्ट्रेस ने खुद इन फिल्मों में गहरी दिलचस्पी दिखाई है। कंगना रनोट को तो बेसब्री से इंतजार है कि आनंद एल राय सिर्फ दत्तो के किरदार को लेकर फिल्म अनाउंस करें। वे कहती हैं, 'दत्तो बहुत स्ट्रॉन्ग किरदार थी। तभी उसने अपना प्यार किसी और को खैरात में दे दिया था। एक आम लड़की ऐसा नहीं कर सकती। मेरा मानना है कि सिर्फ दत्तो पर बेस्ड एक स्पिन ऑफ बन सकती है। सबसे बड़ी बात है कि यह किरदार बच्चों के बीच बहुत पॉपुलर है। उसकी कहानी दर्शकों को इंस्पायर करेगी।' कंगना के इस बयान पर आनंद एल राय ने इंडिकेट किया है कि कंगना का तर्क ठोस है। दत्तो जैसा किरदार एक फिल्म डिजर्व तो करता है।
'जीरो' के पूरे होने के बाद वे देखेंगे कि इस पर क्या संभावनाएं बनती हैं। 2014 में ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड दिलाने वाली बबीता फोगाट की कहानी भी 'दंगल' में पूरी तरह से उभर कर सामने नहीं आ पाई थी। फिल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बबीता के अचीवमेंट्स भी कुछ कम नहीं हैं। यह सब एक इंस्पायरिंग फिल्म बनाने के लिए काफी है। इस बारे में सान्या मल्होत्रा कहती हैं कि यह डिसीजन तो मेकर्स ही लेंगे। हां, इस किरदार ने मुझे सरप्राइज और चैलेंज जरूर किया था।'
क्या होता है स्पिन ऑफ?
स्पिन ऑफ फिल्माें में सिर्फ किरदार विशेष की बैक स्टोरी पर फोकस होता है। उस किरदार की शुरुआत कब, कैसे और कहां हुई थी इसी के इर्द-गिर्द कहानी बुनी जाती है। एक तरह से पूरी फिल्म फ्लैशबैक में चलती है।

X
On based of characters of Datto and Babita Phogat film makers are planning to make film.
Click to listen..