इस पुरुष ने महिलाओं की तरह सात दिन तक सहा लेबर पेन, फिर मिली ऐसी खुशी

तीस साल के कैसी सुलिवान ने दिया था अपनी कोख से बच्चे को जन्म

dainikbhaskar.com

Mar 19, 2019, 12:05 PM IST
Transgender Who Became Man And Gave Birth to a Baby

तीस साल के ट्रांसजेंडर कैसी सुलिवान खुद को पहला पुरुष मानते हैं, जिसने अपने पेट से बच्चो को जन्म दिया हो। कैसी का जन्म से लिंग स्त्री था लेकिन सर्जरी कराकर वो पुरुष बन गए। उन्होंने एक खास सर्जरी के जरिए बच्चे को जन्म दिया। इसके लिए उन्हें सात दिनों तक लेबर पेन सहना पड़ा। बेहद खुश हैं कैसी...


ट्रांसजेंडर होने की वजह से प्रेग्नेंसी के दौरान लोगों ने कैसी का मजाक उड़ाया। रास्ते में मिलने वाले लोग कैसी के बेबी बंप को देखकर उन पर हंसते थे। कैसी कहते हैं कि डिलिवरी के बाद जब मैंने पहली बार बच्चे (फीनिक्स) की आवाज सुनी तो उस पल की खुशी मेरे लिए बयान करना मुश्किल है। कैसी के अनुसार जब लोग मेरी प्रेग्नेंसी का मजाक उड़ाते थे तो मुझे बुरा लगता था, लेकिन धीरे-धीरे मैंने उनकी बातों पर ध्यान देना बंद कर दिया।

प्रेग्नेंसी को लेकर क्या कहते हैं कैसी
कैसी के अनुसार, एक बच्चे को जन्म देने का अधिकार सिर्फ महिलाओं को ही नहीं होता है। एक पुरुष होते हुए मैंने महिलाओं को होने वाले लेबर पेन और मॉर्निंग सिकनेस को महसूस किया है। कैसी ने प्रेग्नेंसी से लेकर डिलिवरी के दिनों को फोटोज और वीडियो के माध्यम से फेसबुक और यू ट्यूब चैनल तक पहुंचाया। कैसी चाहते हैं एक ट्रांसजेडर रहते हुए बच्चे को जन्म देने की बात वे लोगों तक पहुंचाएं। इससे दूसरे ट्रांसजेंडर्स में पेरेंट्स बनने की हिचकिचाहट खत्म होगी।

X
Transgender Who Became Man And Gave Birth to a Baby
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना