विज्ञापन

खेलते-खेलते कूलर में जा फंसा मासूम और जान पर बन आई, पिता ने निकलवाया घटना का सीसीटीवी का फुटेज, सोशल मीडिया पर कर दिया शेयर

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 01:42 PM IST

वीडियो वायरल हुआ तो हरकत में आई कंपनी, उठाना पड़ा ये बड़ा कदम

  • comment

पोम्पानो बीच. खेलते हुए पांच साल के बच्चे की जान आफत में आ गई। अगर मौके पर उसके परिवार के लोग उसकी मदद नहीं करते तो बच्चे की मौत भी हो सकती थी। फ्लोरिडा के पोम्पानो बीच में रहने वाले एक परिवार का 5 साल का बच्चा खेलते हुए इग्लू कूलर में फंस गया। जब बच्चा मदद के लिए चिल्लाने लगा तो परिवार के लोगों ने उसे तुरंत बाहर निकाल लिया है। फिलहाल बच्चा सुरक्षित है। कूलर की कंपनी ने भी इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा चेतावनी जारी की है, और सभी उपभोक्ताओं के कूलर का लॉक किट फ्री में चेंज कर रही है।

पहले नहीं समझ आया- कहां से आ रही निकोलस की आवाज
- वीडियो में 5 साल का निकोलस वानेस खेलते हुए बाहर रखे इग्लू कूलर में जाकर छुप गया, और ऊपर से ढक्कन लगा लिया।
- गलती से कूलर का ढक्कन लॉक हो गया। निकोलस ने बाहर निकलने की कोशिश की तो ढक्कन को नहीं खोल पाया।
- निकोलस ने चिल्लाना शुरू कर दिया। उसकी आवाज सुनकर फैमिली के लोग तुरंत मदद के लिए दौड़ते हुए बाहर आए पहले तो समझ नहीं आया आवाज कहां से आ रही है। फिर पिता का वहां रखे कूलर की ओर ध्यान गया, और तुरंत ढक्कन खोलकर बच्चे को बाहर निकाल लिया।

मुझे लगा कि मैं हमेशा के लिए बंद हो गया
निकोलस ने लोकल मीडिया को बताते हुए कहा- जब मैं अंदर बंद हो गया, तो मुझे ऐसा लगा कि मैं हमेशा के लिए बंद हो गया हूं। ढक्कन अपने आप लॉक हो गया था।

घटना को गंभीरता से लेते हुए कंपनी ने लिया यह फैसला
इस घटना के बाद निकोलस के पिता ने वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया। जब वीडियो वायरल हुआ तो कंपनी ने भी वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया। इसके बाद कूलर कंपनी मरीन एलीट ने सुरक्षा के लिए चेतावनी भी जारी की है। और कंपनी स्टील के लॉक की बजाए नए लॉक की किट अपने उपभोक्ताओं को बांट रही है। कंपनी के अनुसार यह लॉक लगाना और खोलना बेहद आसान होगा। जिसके लिए उनके डिस्ट्रीब्यूटर भी साथ दे रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि यदि किसी को भी किट नहीं मिली है तो टोल फ्री नंबर 1 (866) -509-3503 पर संपर्क कर सकते हैं और मुफ्त में लॉक किट लेकर उसे बदलवा सकते हैं।

X
COMMENT
Astrology
विज्ञापन
विज्ञापन