निर्धारित दर पर ही खाद्य सामग्रियों को बेचना होगा: डीएम

Chhapra News - डीएम सुब्रत कुमार सेन के द्वारा थोक खाद्यान्न विक्रेताओं, ड्रग्स एसोसिएशन एवं आईएमए के प्रतिनिधियों के साथ...

Mar 27, 2020, 06:50 AM IST
Chhapra News - food items have to be sold at fixed rates dm

डीएम सुब्रत कुमार सेन के द्वारा थोक खाद्यान्न विक्रेताओं, ड्रग्स एसोसिएशन एवं आईएमए के प्रतिनिधियों के साथ समाहरणालय सभागार में बारी-बारी से बैठक कर जरूरी निर्देश दिया गया। थोक खाद्यान्न विक्रेताओं के साथ बैठक में डीएम ने स्पष्ट कहा कि जिला आपूर्ति कार्यालय द्वारा खाद्यान्न सामग्रियों का दर निर्धारित किया गया है। सभी थोक व्यापारी निर्धारित दर पर ही खाद्यान्नों की बिक्री करें और रिटेलरों (खुदरा व्यापारी) को भी दाम बढ़ाकर वस्तुओं को बेचने से मना करें। डीएम ने कहा कि खाद्यान्न सामग्रियां की जमाखोरी कर अनावश्यक कृत्रिम आभाव पैदा नहीं करें। जिला प्रशासन की इस पर पेनी नजर बनी हुुई है। सभी व्यवसायी लाॅकडाउन की स्थिति में सहयोग करें। यह मानवता से जुड़ा हुआ है। डीएम ने कहा कि खाद्य सामग्री परिवहन करने वाली गाड़ियों को लाॅकडाउन से फ्री किया गया है। फिर भी अगर गाड़ियों के लिए पास की आवश्यकता है तो इस संबंध में अपर समाहर्ता अरुण कुमार मोबाइल नंबर -9473191268 को इसके लिए अधिकृत किया गया है। गाड़ियों की संख्या का आकलन कर अपर समाहर्ता सारण से वाहन पास प्राप्त किया जा सकता है। डीएम ने कहा कि खाद्यान्न वाली वाहन को कहीं से रोका जाता है तो जिला आपूर्ति पदाधिकारी,अरुण कुमार सिंह मोबाइल नंबर -8544426134 या निदेशक डीआरडीए सुनील कुमार पाण्डेय मोबाइल नंबर-9431818419 से सम्पर्क कर उसके बारे में सूचना दी जा सकती है डीएम ने कहा कि मूल्यनिर्धारण सूची जिला आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय से प्राप्त कर ली जाए।

प्राइवेट डॉक्टर्स अपनी सेवायें जारी रखें

आईएमए के प्रतिनिधियों से डीएम ने कहा कि प्राइवेट डॉक्टर्स अपनी सेवायें जारी रखें। उनके यहां उनकी भी पास बनवा ले ताकि किसी को परेशानी नहीं हो। प्राइवेट क्लीनिक पर भी सेनेटाइजर और मास्क जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराने का निर्देश डीएम के द्वारा दिया गया।

गैस की होम डिलिवरी देने का निर्देश: गैस एजेंसियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया गया कि गैस आपूर्ति की होम डिलीवरी को सुदृढ़ करें और गैस गोदामों पर से सिलेंडर का वितरण बिल्कुल हीं बंद करें। गैस के लिए आॅन लाईन बुकिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये। अगर जरूरी हो तो गैस वेडरों का भी पास बनवा दिया जाये।

ड्रग्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

ड्रग्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर डीएम ने कहा कि किसी भी स्थिति में दवा की कमी नहीं होनी चाहिए और दवाओं को निर्धारित मूल्य पर हीं बिक्री की जाये। दवा की दुकानों पर कार्य करने वाले कर्मियों का भी पास बनवा दिया जाये। स्टॅाकिस्ट और थोक विक्रेता यह सुनिश्चित करेंगे कि गांव की भी मेडिकल की दुकानों में दवा की आपूर्ति बनी रहे।

पकड़े जाने पर दुकानें होगी सील

X
Chhapra News - food items have to be sold at fixed rates dm

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना