करुणा टीम का गठन, जरूरतमंदों के घर पहुंचाएंगे खाने की साम्रगी

Madhubani News - लॉकडाउन से उत्पन्न समस्य़ा को लेकर जिला प्रशासन ने समाज सेवी की मदद से अनोखी पहल की है। लॉकडाउन से उत्पन्न...

Mar 27, 2020, 07:30 AM IST
Madhubani News - formation of compassion team food content will reach the homes of the needy

लॉकडाउन से उत्पन्न समस्य़ा को लेकर जिला प्रशासन ने समाज सेवी की मदद से अनोखी पहल की है। लॉकडाउन से उत्पन्न समस्या को देखते हुए अपर समाहर्ता की अध्यक्षता मे शहर के युवाओं व व्यवसायियों के साथ बैठक गुरुवार को हुई। प्रशासन ने कोरोना को देखते हुए करुणा सेवा टीम का गठन किया है। इस टीम का मुख्य उदेश्य है लोगों को जागरूक करते हुए यह बताना कि समाजिक दूरी बनाएं। उक्त बाते सदर एसडीओ सुनील कुमार सिंह ने कहीं। उन्होंने कहा कि करुणा सेवा टीम लोगों तक किराना, दवाई और जरूरतों का समान उनके घर तक उपलब्ध कराएंगे। जिला प्रशासन की ओर से इस करुणा सेवा टीम में सरंक्षक जिलाधिकारी, सयोजक एसडीओ, अध्यक्ष नगर थाना प्रभारी को बनाया गया है। ये लोग करुणा टीम की हर कार्य की मॉनीटरिंग करेंगे। करूणा टीम के पांच कमेटी सदस्यों को यह भार दिया गया है, जिनमें मुख्यतः विजय घनश्याम, अमित कुमार, प्रिये रंजन पांडे, मुकेश पंजियार, सुबोध कुमार बनाए गए हैं। इस टीम के अंदर ग्यारह सदस्यों की ओर से नगर में सेवा प्रदान की जाएगी।

औरंगाबाद में देव चैती छठ मेला लगाने पर लगी रोक

मधुबनी|औरंगाबाद जिला में देव चैती छठ मेला-20 का आयोजन 28 मार्च से 31 मार्च के बीच होना था। प्रशासन ने अब इसके आयोजन पर रोक लगा दी है। डीएम डॉ.नीलेश रामचंद्र देवरे ने कोविड-19 वायरस संक्रमण को रोकने के लिए उस आयोजन में जिले के लोगों की जाने की मनाही की है। अनुमंडल पदाधिकारी को कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में क्षेत्राधीन देव औरंगाबाद में छठ व्रत के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को रोकने की दिशा में अविलंब आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

जरूरतमंदों को अन्न उपलब्ध कराने का सौराठ की मुखिया ने किया एलान

भास्कर न्यूज|मधुबनी

सौराठ की मुखिया नूतन देवी अपने पंचायत के जरूरत मंद परिवार को मदद करने का एलान किया है। यह मदद वे लोगों को अपने स्तर से महैया करा रही है। उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण सौराठ पंचायत के ऐसे परिवार जो संकट की घड़ी में अन्न की कमी के कारण भुखे सोने को मजबूर हैं। उन्हें खाने के लिए सौराठ पंचायत की मुखिया नूतन देवी अन्न मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि जिस परिवार काे अन्न की किल्लत है, वह अपने वार्ड सदस्य से मिले और उन्हें पूरी जानकारी दें। वार्ड सदस्य की ओर से यदि उन्हें जरूरतमंद बताया गया तो ऐसे परिवार को हमारे ओर से 15 दिनों का राशन मुहैया कराया जाएगा। मुखिया ने कहा कि ऐसे लोगों को चावल, गेंहु, आलु व प्याज दिया जाएगा।

करुणा टीम को कार्य समझाते सदर एसडीओ व अन्य पदाधिकारी।

X
Madhubani News - formation of compassion team food content will reach the homes of the needy

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना