--Advertisement--

उलनबटोर कपः भारत के 4 बाक्सर सेमीफाइनल में पहुंचे, सभी का पदक पक्का

आखिरी 4 में पहुंचने के लिए 4 और भारतीय बॉक्सर शुक्रवार को रिंग में उतरेंगे।

Danik Bhaskar | Jun 21, 2018, 08:13 PM IST
लवलिना बोरगोहाईं ने 69 किग्रा के आखिरी 4 में जगह बनाई है। लवलिना बोरगोहाईं ने 69 किग्रा के आखिरी 4 में जगह बनाई है।

नई दिल्ली. मंगोलिया में चल रहे उलनबटोर कप में भारत के 4 बॉक्सरों ने अलग-अलग भार वर्गों के सेमीफाइनल जगह बना ली है। इसके साथ ही भारत के कम से कम 4 पदक पक्के हो गए हैं। हालांकि विश्व चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली सरजूबाला देवी 51 किग्रा भार वर्ग के आखिरी 4 में जगह बनाने में नाकाम रहीं। क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया की म्यागमारुदुलम नंदिनसेटसेज ने उन्हें 4-1 से हराया।

गुरुवार को सबसे पहले विश्व और एशियाई चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली सोनिया लाठेर ने 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके बाद लवलिना बोरगोहाईं ने 69 किग्रा, हिमांशु शर्मा ने 49 किग्रा और आशीष ने 64 किग्रा भार वर्ग के आखिरी 4 में प्रवेश किया। चारों बॉक्सरों का कम से कम ब्रॉन्ज मेडल जीतना तय है। बॉक्सिंग में सेमीफाइनल हारने वाले दोनों खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज मेडल दिया जाता है।

सोनिया ने आखिरी 4 में जगह बनाने के लिए स्थानीय खिलाड़ी म्यागमार गुंडेग्मा को क्वार्टर फाइनल में हराया। गुंडेग्मा के खिलाफ मुकाबले में सोनिया ने कुछ सीधे पंच दिखाए और प्रभावपूर्ण जीत दर्ज की। इस साल की शुरुआत में इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीतने वालीं लवलिना ने थाईलैंड की सुचाडा पानिक को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। हालांकि लवलिना की प्रतिद्वंद्वी ने कड़ा मुकाबला किया, लेकिन अचूक निशाना न होने के चलते उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा।

शाम के सत्र में हिमांशु ने चीनी ताइपे के पो वी तू को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया। वहीं कोरिया के किम सोंग युन के खिलाफ मैच में आशीष ने क्लीनिकल परफार्मेंस के आधार पर बाजी मारी। इससे पहले विश्व और एशियन चैम्पियन शिव थापा ने 60 किग्रा, कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व सिल्वर मेडलिस्ट मनदीप जांगड़ा ने 69 किग्रा, सलमान शेख ने 52 किग्रा और एताश खान ने 56 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की। सेमीफाइनल में पहुचंने के लिए वे शुक्रवार को रिंग में उतरेंगे।

सोनिया लाठेर ने 57 किग्रा भार वर्ग में मंगोलिया की म्यागमार गुंडेग्मा को हराया। सोनिया लाठेर ने 57 किग्रा भार वर्ग में मंगोलिया की म्यागमार गुंडेग्मा को हराया।
हिमांशु शर्मा ने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के पो वी तू को हराया। हिमांशु शर्मा ने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के पो वी तू को हराया।